IND vs PAK Weather Update: भारत पाक मैच में बारिश का कितना खतरा, जानिए मेलबर्न के मौसम पर ताजा Update

IND vs PAK Weather Update: स्थानीय लोगों का हालांकि मानना है कि अगर बारिश हुई भी तो इस मैदान में उससे निपटने के लिए सुविधाएं मौजूद है. इस मैच की सभी टिकट चंद मिनटों में बिक गये थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2022, 10:43 AM IST
  • भारत पाक मैच में बारिश की प्रबल आशंका
  • भारतीय फैंस से खचाखच भरा रहेगा मैदान
IND vs PAK Weather Update: भारत पाक मैच में बारिश का कितना खतरा, जानिए मेलबर्न के मौसम पर ताजा Update

IND vs PAK Weather Update: नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को यहां खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के बहुप्रतीक्षित मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, जिससे सुपर 12 चरण के इस मुकाबले की ओवरों मे कटौती संभव है. 

भारत पाक मैच में बारिश की प्रबल आशंका

स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को 80 से 90 प्रतिशत बारिश की संभावना है. इस दौरान एक से पांच मिलीमीटर तक बारिश होने का अनुमान है. शुक्रवार की शाम को भी मेलबर्न में तेज बारिश हुई और अगर रविवार को ऐसा हुआ तो क्रिकेट के प्रशंसकों के लिए यह निराशाजनक होगा. 

भारतीय फैंस खचाखच भरा रहेगा मैदान

स्थानीय लोगों का हालांकि मानना है कि अगर बारिश हुई भी तो इस मैदान में उससे निपटने के लिए सुविधाएं मौजूद है. इस मैच की सभी टिकट चंद मिनटों में बिक गये थे और मैदान में लगभग 80 से 90 प्रतिशत भारतीय टीम के प्रशंसक मौजूद रहेंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच 2016 टी20 विश्व कप मैच से पहले भी काफी बारिश हुई थी लेकिन कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान की शानदार ड्रेनेज सिस्टम (जल निकासी प्रणाली) के कारण मैच पूरे ओवरों का हुआ था. 

मेलबर्न में भी इस तरह की सुविधाएं मौजूद है लेकिन अगर बारिश के कारण मैच नहीं हुआ तो विक्टोरिया राज्य क्रिकेट संघ को प्रशंसकों को टिकट के पैसे वापस करने होंगे. ऐसे स्थिति में प्रसारकों को भी भारी नुकसान होगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले टी 20 मुकाबले के लिए विज्ञापन दरों में 15 से 20 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई थी. इसका कारण भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का रोमांच और दीवाली की छुट्टी के कारण अधिक दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद को माना जा रहा है. हालांकि बारिश होती है तो ICC की पूरी योजना धरी रह जाएगी. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में धोनी का ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा के अलावा कोई नहीं तोड़ सकता, जानिए पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़