IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिनसे भारतीय टीम को रहना होगा खबरदार, वरना हार सकते हैं सीरीज

India vs West Indies ODI seris: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार से होना है, जिसका पहला मैच त्रिनिदाद के पोर्टऑफ स्पेने के क्वीन्स ओवल पार्क मैदान पर खेला जायेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 03:26 PM IST
  • भारत की जीत की राह में रोड़ा बन सकते हैं ये खिलाड़ी
  • शिखर धवन को करनी होगी खास तैयारी
IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिनसे भारतीय टीम को रहना होगा खबरदार, वरना हार सकते हैं सीरीज

India vs West Indies ODI seris: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार से होना है, जिसका पहला मैच त्रिनिदाद के पोर्टऑफ स्पेने के क्वीन्स ओवल पार्क मैदान पर खेला जायेगा. सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी वाली भारतीय टीम के लिये इस मैच में शिखर धवन टीम की कमान संभालेंगे. विराट कोहली, ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी वाली इस टीम में जहां सबकी नजर युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी तो वहीं पर शिखर धवन सीरीज जीत के साथ चयनकर्ताओं पर अपनी छाप छोड़ने की ओर देखना चाहेंगे.

हालांकि धवन के लिये यह काम आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम इस समय घायल शेर की तरह है, जिसे घायल करने का काम बांग्लादेश की टीम ने किया है. बांग्लादेश ने हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया था, जिसके बाद कैरिबियाई टीम इस सीरीज में अपना सम्मान बचाने के लिये लड़ती नजर आयेगी. अगर शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम को इस सीरीज में जीत हासिल करनी है तो उसे इन 3 खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा.

अकील हुसैन (Akeal Hussain)

इस फेहरिस्त में पहला नाम बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज अकील हुसैन का है जिन्होंने कैरिबियाई टीम के लिये अब तक 23 वनडे मैचों में शिरकत की है. अकील ने इस दौरान 26.14 की औसत से 36 विकेट हासिल किये हैं. अकील की गेंदबाजी में सबसे खास बात उनकी इकॉनमी रही है, जिसके तहत उन्होंने 4.54 की औसत से ही रन दिये हैं. 
ऐसे में अगर एक छोर से रनों के बहाव पर लगाम लगाने में कामयाब रहते हैं तो बैटर के गलती करने के मौके बढ़ जाते हैं. अकील के पास बल्लेबाजी करने की भी काबिलियत है जो उन्हें टीम के लिये निचले क्रम में रनों का योगदान देने में अहम बनाता है.

जेसन होल्डर (Jason Holder)

अकील हुसैन की ही तरह जेसन होल्डर भी भारतीय टीम के लिये बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. जेसन होल्डर को भारत के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज के लिये वापस बुलाया गया है. जेसन होल्डर की बात करें तो वो अपनी मीडियम पेस गेंदबाजी से जितने खतरनाक साबित हो सकते हैं उतने ही ज्यादा बैटिंग से भी. वो पावरप्ले और डेथ ओवर्स के दौरान किसी भी मजबूत बल्लेबाजी की कमर तोड़ने का दम रखते हैं. ऐसे में भारत को जीत के लिये होल्डर के खिलाफ खास तैयारी करनी होगी.

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran)

इस लिस्ट में तीसरा नाम कप्तान निकोलस पूरन का है जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया था. वहीं टी20 सीरीज के दो मैचों में 108 की औसत से रन बनाये. ऐसे में निकोलस पूरन की मौजूदा फॉर्म भारतीय टीम के लिये चिंता का सबब बन सकती है.

इसे भी पढ़ें- सिर्फ 27 की उम्र में बोझ बना ये भारतीय क्रिकेटर, वेस्टइंडीज दौरे पर होगा किस्मत का फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़