सिर्फ 27 की उम्र में बोझ बना ये भारतीय क्रिकेटर, वेस्टइंडीज दौरे पर होगा किस्मत का फैसला

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार (22 जुलाई) से होना है जिसकी कमान शिखर धवन के हाथों में रहने वाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 02:07 PM IST
  • भारतीय टीम में जगह बनाने की होगी चुनौती
  • वनडे प्रारूप के प्रदर्शन में दिखी है गिरावट
सिर्फ 27 की उम्र में बोझ बना ये भारतीय क्रिकेटर, वेस्टइंडीज दौरे पर होगा किस्मत का फैसला

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार (22 जुलाई) से होना है जिसकी कमान शिखर धवन के हाथों में रहने वाली है. भारतीय चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिये टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर बैटर विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला किया है. ऐसे में कई युवा खिलाड़ियों को इस दौरे पर मौका मिल सकता है.

भारतीय टीम में जगह बनाने की होगी चुनौती

जहां कई खिलाड़ियों के लिये यह सीरीज खुद को साबित करने का मौका है तो वहीं पर जिन खिलाड़ियों को लगातार मौके मिल रहे हैं उनके लिये अपनी जगह बरकरार रखना बड़ी चुनौती रहने वाली है. वेस्टइंडीज सीरीज पर अपनी जगह बचाने की जंग लड़ने वाले खिलाड़ियों में एक नाम श्रेयस अय्यर का भी है.

श्रेयस अय्यर भारत की वनडे टीम में तीसरे-चौथे पायदान पर खेलने उतरते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी फॉर्म में काफी गिरावट देखने को मिली है और वो वनडे प्रारूप में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने भी इस पायदान पर शानदार प्रदर्शन कर उनके लिये मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

वनडे प्रारूप के प्रदर्शन में दिखी है गिरावट

श्रेयस अय्यर की बात करें तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के पहले मैच में मौका दिया गया था लेकिन धवन और रोहित की पारियों के दम पर जब टीम ने जीत हासिल कर ली तो अय्यर को खेलने का मौका ही नहीं मिला. श्रेयस अय्यर भारत के लिये सभी प्रारूप में डेब्यू कर चुके हैं लेकिन पिछले कुछ समय के अंदर उनके वनडे प्रारूप का प्रदर्शन काफी नीचे गिरा है.

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिये 5 टेस्ट मैचों में 422 रन बनाए हैं तो वहीं पर 42 टी20 मैचों में 34.48 की औसत से 931 रन का योगदान दिया. अय्यर को 27 वनडे मैचों में भी खेलने का मौका मिला है जिसमें उन्होंने 41.17 की औसत से 947 रन बनाने का काम किया है. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज उनकी किस्मत का फैसला करने वाली साबित हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- NZ vs IRE: ब्रेसवेल ने ली T20 क्रिकेट की सबसे अनोखी हैट्रिक, इस मामले में बने दुनिया के पहले गेंदबाज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़