India vs WI 1st T20 Dream11 Prediction: भारत-वेस्टइंडीज मैच में ये ड्रीम 11 बनाएगी मालामाल!

India vs WI 1st T20 Dream11 Prediction: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 अगस्त यानी आज रात 8 बजे से टी20 मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला त्रिनिदाद में ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबले अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी वहीं वेस्टइंडीज की टीम इस फॉर्मेट में अपनी मजबूती दिखाना चाहेगी. हालांकि भारतीय टीम का पलड़ा वेस्टइंडीज के मुकाबले मजबूत नजर आ रहा है लेकिन कैरेबियाई टीम को इस फॉर्मेट में कमतर आंकना भूल होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2023, 12:03 PM IST
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 आज
  • रात 8 बजे से त्रिनिदाद में खेला जाएगा मुकाबला
India vs WI 1st T20 Dream11 Prediction: भारत-वेस्टइंडीज मैच में ये ड्रीम 11 बनाएगी मालामाल!

नई दिल्लीः India vs WI 1st T20 Dream11 Prediction: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 अगस्त यानी आज रात 8 बजे से टी20 मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला त्रिनिदाद में ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबले अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी वहीं वेस्टइंडीज की टीम इस फॉर्मेट में अपनी मजबूती दिखाना चाहेगी. हालांकि भारतीय टीम का पलड़ा वेस्टइंडीज के मुकाबले मजबूत नजर आ रहा है लेकिन कैरेबियाई टीम को इस फॉर्मेट में कमतर आंकना भूल होगी. 

भारत का पलड़ा भारी
दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो तीन भारत ने जीते हैं एक वेस्टइंडीज ने जीता है जबकि एक मुकाबला टाई रहा. वहीं हरफनमौला हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और मुकेश कुमार जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के दम पर वर्मा और जायसवाल को पहली बार भारतीय टी20 टीम में मौका मिला है और वे इसका पूरा फायदा उठाना चाहेंगे.

चयन समिति ने संजू सैमसन पर भरोसा जताया है. वहीं रवि बिश्नोई की टीम में वापसी हुई है जो युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के साथ स्पिन की बागडोर संभालेंगे. जहां तक वेस्टइंडीज का सवाल है तो रोवमैन पॉवेल की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम को मजबूती देने के लिए शाइ होप और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को बुलाया गया है.

भारत की संभावित प्लेइंग 11
यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग 11
काइल मायर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन, शाइ होप, शिमरोन हेटमायेर, जैसन होल्डर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अकील हुसैन, अलजारी जोसेफ, ओबेद मैकॉय और ओशाने थॉमस.

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच में ड्रीम 11
आज होने वाले मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मिलाकर इस तरह की एक ड्रीम 11 टीम बनाई जा सकती है. जिसमें आप विकेटकीपर, बल्लेबाज, ऑलराउंडर और गेंदबाज रखेंगे. ये देखेंः
 
विकेटकीपर
ईशान किशन, संजू सैमसन, निकोलस पूरन

बल्लेबाज
शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, शिमरोन हेटमायेर

ऑलराउंडर
काइल मायर्स, अक्षर पटेल, जेसन होल्डर

गेंदबाज
युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़िएः विराट कोहली की वजह से खेल सका बड़ी पारी, जानें किस खिलाड़ी ने दिया ये बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़