CWG 2022: पुरुष हॉकी टीम का धमाकेदार आगाज, घाना को 11-0 से रौंदा

कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष टीम का अगला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होगा. टीम इंडिया ने घाना को हराकर अभियान का शानदार आगाज किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 11:35 PM IST
  • पुरुष हॉकी टीम का धमाकेदार आगाज
  • एकतरफा मैच में घाना को 11-0 से रौंदा
CWG 2022: पुरुष हॉकी टीम का धमाकेदार आगाज, घाना को 11-0 से रौंदा

नई दिल्ली: India vs Ghana: भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की शुरूआत धमाकेदार जीत के साथ करते हुए रविवार को पूल बी के अपने पहले मैच में घाना को 11-0 से हराया. 

टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत ने पहले क्वार्टर में तीन, दूसरे में दो , तीसरे में चार और आखिरी क्वार्टर में दो गोल दागे. अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हरमनप्रीत सिंह ने तीन, जुगराज सिंह ने दो गोल किये जबकि अभिषेक, मनदीप सिंह, नीलाकांता शर्मा, शमशेर सिंह, वरूण कुमार और आकाशदीप सिंह ने एक एक गोल किया. भारतीय टीम कल इंग्लैंड से खेलेगी.

घाना नहीं उठा सका पेनाल्टी का लाभ

घाना को पांच पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक भी गोल नहीं हो सका. भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मैच के पहले ही मिनट में मिला और अभिषेक ने रिबाउंड पर इसे गोल में बदला. इसके दस मिनटबाद हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत की बढत दुगुनी कर दी. अभिषेक और ललित उपाध्याय के शानदार मूव को गोल में बदलकर शमशेर ने स्कोर 3-0 किया. आकाशदीप ने 20वें मिनट में चौथा गोल दागा. वहीं दो मिनट बाद जुगराज ने पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किया. 

दूसरे हाफ के पांचवें ही मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर दूसरा गोल किया. तीन मिनट बाद नीलाकांता ने रिबाउंड पर गोल दागा जब जरमनप्रीत सिंह का पहला शॉट घाना के गोलकीपर ने बचा लिया था. अगले ही मिनट वरूण कुमार ने पेनल्टी कॉर्नर को तब्दील किया. जुगराज ने अपना दूसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागा. आखिरी क्वार्टर में मनदीप और हरमनप्रीत ने एक एक गोल किया. 

ये भी पढ़ें- CWG 2022: बांग्लादेश को चटाई धूल, शान से सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़