इयान चैपल ने बताया, क्या है IPL के स्थगित होने का मतलब, टी20 विश्व कप पर होगा कैसा असर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान इयान चैपल ने बताया है कि आईपीएल 2021 के स्थगित होने का क्या है मतलब और इसका टी20 विश्व कप पर क्या पड़ेगा असर.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2021, 02:27 AM IST
  • कोरोना से अछूता नहीं है क्रिकेट.
  • स्थगित हो सकता है या आगे बढ़ सकता है टी20 वर्ल्ड कप.
इयान चैपल ने बताया, क्या है IPL के स्थगित होने का मतलब, टी20 विश्व कप पर होगा कैसा असर

नई दिल्ली: पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि कोरोना के कारण आईपीएल के 14वें सीजन का स्थगित होना, यह दिखाता है कि क्रिकेट भी इस महामारी से अछूता नहीं है. चैपल ने कहा कि आईपीएल के स्थगित होने के बाद अब अक्टूबर नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप का भी होना तय नहीं लग रहा है और ऐसे में इसे भी स्थगित किया जा सकता है या किसी दूसरे देश में आयोजित किया जा सकता है.

चैपल ने क्रिकइंफो से कहा,आम जनता में कोरोना के मामले बढ़ने और मौतों तथा कुछ खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के कारण आईपीएल 2021 का निलंबन इस बात को याद दिलाता है कि यह खेल अभेद्य नहीं है.

उन्होंने कहा, मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए आईपीएल का निलंबन मिसाल पेश कर सकता है और इसके बाद भारत में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित या किसी अन्य स्थान पर आयोजित किया जा सकता है.

चैपल ने कुछ उदाहरण देते हुए कहा कि 1969 में इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा एक कड़वाहत वाला दौरा था, जहां सीरीज शुरू से ही विरोध प्रदर्शनों से बाधित थी. जब तीसरे टेस्ट के दौरान कराची में दंगे के कारण मैच प्रभावित हुआ था और इंग्लैंड की टीम ने तुरंत घर के लिए रवाना हो गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़