IPL 2023: मैच के बाद जोस बटलर ने खोला राज, बताया किस फॉर्मूले से तय होती है जीत

Jos Buttler, IPL  2023: इंडियन प्रीमियर लीग के नये सत्र में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक बार फिर से विस्फोटक शुरुआत करते हुए विजयी आगाज किया और पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 72 रनों से धूल चटाई. राजस्थान रॉयल्स की टीम को मिली इस जीत में उसके सलामी बल्लेबाज और टी20 विश्व कप विजेता इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने अहम भूमिका निभाई और महज 22 गेंदों में 54 रन की पारी खेलकर पावरप्ले के अंदर 85 रन जोड़े.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2023, 06:31 PM IST
  • बटलर ने बताया जीत का फॉर्मूला
  • बटलर की पारी से जीता राजस्थान
IPL 2023: मैच के बाद जोस बटलर ने खोला राज, बताया किस फॉर्मूले से तय होती है जीत

Jos Buttler, IPL  2023: इंडियन प्रीमियर लीग के नये सत्र में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक बार फिर से विस्फोटक शुरुआत करते हुए विजयी आगाज किया और पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 72 रनों से धूल चटाई. राजस्थान रॉयल्स की टीम को मिली इस जीत में उसके सलामी बल्लेबाज और टी20 विश्व कप विजेता इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने अहम भूमिका निभाई और महज 22 गेंदों में 54 रन की पारी खेलकर पावरप्ले के अंदर 85 रन जोड़े.

बटलर की पारी से जीता राजस्थान

बटलर की शानदार पारी के चलते राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और बाद में गेंदबाजों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 131 रन के स्कोर पर रोक दिया. पहले ही मैच में मिली जीत के बाद जोस बटलर ने सफलता का मंत्र बताया है और वो फॉर्मूला बताया है जिस पर चलकर कोई भी टीम जीत पक्की कर सकती है.

बटलर ने बताया जीत का फॉर्मूला

राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाने के बाद बटलर ने कहा कि पावरप्ले में अच्छी शुरूआत से आक्रामक होकर खेल सकते हैं. पिछले आईपीएल सत्र में सर्वाधिक रन जुटाने वाले बटलर को इस मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी मिला.

अवॉर्ड हासिल करने के बाद बटलर ने कहा, ‘इस समय वास्तव में अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं और स्पष्ट सोच के साथ खेल रहा हूं. स्पष्ट सोच के साथ खेलते हुए एक बार आपको पावरप्ले में अच्छी शुरूआत मिल जाती है तो आप आक्रामक होकर खेल सकते हो. यह हमारे लिये शानदार शुरूआत है. हमारा पिछला सत्र भी काफी अच्छा रहा था लेकिन यह इस साल मायने नहीं रखता.’

चहल ने भी बल्लेबाजों को दिया जीत का श्रेय

राजस्थान रॉयल्स की जीत में युजवेंद्र चहल (17 रन देकर चार विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (21 रन देकर दो विकेट) की भूमिका भी अहम रही.

चहल ने कहा, ‘हमने जिस तरह से जोस और यशस्वी (जायसवाल) की बदौलत शुरूआत की थी, हम जानते थे कि इस विकेट पर 200 रन का स्कोर काफी अच्छा है. मेरी योजना अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने की थी. मेरी मजबूती हमेशा यही रही है. मैं कुछ भी नया नहीं कर रहा हूं.’ 

इसे भी पढ़ें- CSK vs LSG: आखिर क्यों तय है चेपॉक में चेन्नई की जीत, राहुल-धोनी बनाएंगे खास रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़