IPL 2023: रन आउट होने के बाद बटलर ने किया कुछ ऐसा कि रेफरी हुए खफा, अंपायर्स ने लगा दिया लाखों का जुर्माना

IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ आईपीएल 2023 के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 09:58 AM IST
  • बटलर पर लगा 10 फीसदी मैच फीस का जुर्माना
  • इस वजह से जायसवाल पर लगा जुर्माना
IPL 2023: रन आउट होने के बाद बटलर ने किया कुछ ऐसा कि रेफरी हुए खफा, अंपायर्स ने लगा दिया लाखों का जुर्माना

IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ आईपीएल 2023 के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. इस ऐतिहासिक जीत में भले ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खेल के हर विभाग में यादगार प्रदर्शन किया है लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर बैटर जोस बटलर के लिए ये कुछ खास नहीं रहा.

बटलर पर लगा 10 फीसदी मैच फीस का जुर्माना

बल्लेबाजी के दौरान पहले जोस बटलर को रन आउट का शिकार होना पड़ा लेकिन मैच के बाद अब उन्हें मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना भी भरना पड़ रहा है. इंग्लैंड के सीमित ओवर्स प्रारूप के कप्तान जोस बटलर को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने लेवल 1 के ऑफेंस का दोषी पाया और इसी के तहत मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

बटलर ने स्वीकार की गलती और भरेंगे जुर्माना

आईपीएल की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार 56वें मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने के चलते मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. बटलर ने आर्टिकल 2.2 के लेवल 1 के तहत की गई इस गलती को मान लिया है और खुद पर लगाए गये जुर्माने को भी स्वीकार कर लिया है.

जायसवाल के साथ मिक्स-अप का शिकार हो गये थे बटलर

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स की पारी के दूसरे ओर के दौरान बटलर और जायसवाल एक मिक्स अप का शिकार हो गये थे जिसके बाद जोस बटलर ने यशस्वी का विकेट बचाने के लिए अपना बलिदान दे दिया. दूसरे ओर की तीसरी गेंद पर बटलर एक सिंगल लेना चाहते थे लेकिन गेंद को फील्डर की तरफ जाता देख उन्होंने जायसवाल को रन लेने से मना किया.

इस वजह से जायसवाल पर लगा जुर्माना

हालांकि तब तक जायसवाल आधी पिच तक दौड़ आये थे और उनका विकेट बचाने के लिए बटलर ने भी दौड़ लगाई. बटलर शायद नॉन स्ट्राइकर तक पहुंच भी जाते लेकिन आंद्रे रसेल के सीधे थ्रो ने उन्हें वापस जाने पर मजबूर कर दिया. रन आउट होने के बाद जोस बटलर अपने साथी खिलाड़ी पर थोड़ा नाराज नजर आये जिसके चलते उन पर ये जुर्माना लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें- KKR vs RR: ‘अभी दो क्वार्टरफाइनल और खेलने हैं’, जीत के बावजूद संजू सैमसन को सता रहा ये डर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़