मुंबई इंडियंस के वो खिलाड़ी जिन्हें नीलामी से पहले किया जा सकता है ट्रेड, देखें रिलीज होने वाले प्लेयर्स की पूरी लिस्ट

IPL 2023 Retention Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियों को लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 02:16 PM IST
  • 15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट
  • जानें कितना बचा है पर्स में पैसा
मुंबई इंडियंस के वो खिलाड़ी जिन्हें नीलामी से पहले किया जा सकता है ट्रेड, देखें रिलीज होने वाले प्लेयर्स की पूरी लिस्ट

IPL 2023 Retention Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन को शुरू होने में भले ही अभी काफी लंबा समय बाकी है लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. सभी टीमों की नजर फिलहाल आईपीएल 2023 के ट्रेडिंग विंडो पर है जिसमें कुछ खिलाड़ियों को बदलने पर उनकी नजर होगी. उल्लेखनीय है कि मुंबई इंडियंस के पास फिलहाल 5.10 करोड़ रुपये का नीलामी पर्स बाकी है, जो कि नीलामी से पहले इसे बढ़ाना भी चाहेगी.

15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट

बीसीसीआई ने इसको लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. इतना ही नहीं सभी टीमों को इसी तारीख के अंदर अगर कोई ट्रेड दूसरी टीम के साथ करना है तो वो भी कर सकती है. आईपीएल टीमों के बीच ट्रेड का मतलब है कि वो किसी खिलाड़ी को दूसरी फ्रैंचाइजी के साथ पैसे या फिर खिलाड़ी या पैसे और खिलाड़ी के एवज में ट्रेड कर सकती हैं. ऐसा करने के लिये खिलाड़ी की रजामंदी जरूरी है.

ऐसे में आइये एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन्हें मुंबई इंडियंस की टीम ट्रेड और रिलीज कर सकती है. 

रिलीज किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- अनमोलप्रीत सिंह, बासिल थम्पी, मयंक मारकंडे, फैबियन एलेन, टिमिल मिल्स.

ट्रेड किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- बासिल थम्पी, फैबियन एलेन, टाइमल मिल्स, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट. 

आईपीएल 2022 के बाद Mumbai Indians की टीम-

रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, कायरन पोलार्ड, इशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, बासिल थम्पी, मुरुगन अश्विन, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, एन तिलक वर्मा, संजय यादव, जोफ्रा आर्चर, डेनियल सैम्स, टिमिल मिल्स, टिम डेविड, राइली मेरेडिथ, मोहम्मद अरशद खान (चोटिल होने के बाद कुमार कार्तिकेय सिंह ने किया रिप्लेस), अनमोलप्रीत सिंह, रमनदीप सिंह, राहुल बुद्धि, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, आर्यन जुयाल, फैबियन एलन.

इसे भी पढ़ें- राजस्थान रॉयल्स के वो खिलाड़ी जिनकी IPL 2023 के ट्रेडिंग विंडो में हो सकती है अदला-बदली, इन्हें किया जाएगा रिलीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़