IPL 2024 Final: अगर बारिश से बाधित हुआ फाइनल मैच तो कैसे होगा चैंपियन का फैसला? जानें कौन होगा चमचमाती ट्रॉफी का हकदार

लीग मुकाबलों के साथ शुरू हुआ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. आज रविवार 26 मई को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 26, 2024, 06:23 AM IST
  • फैंस को सता रही बारिश की चिंता
  • रिजर्व डे तक पहुंच सकती है बात
IPL 2024 Final: अगर बारिश से बाधित हुआ फाइनल मैच तो कैसे होगा चैंपियन का फैसला? जानें कौन होगा चमचमाती ट्रॉफी का हकदार

नई दिल्लीः KKR vs SRH Rain Prediction: लीग मुकाबलों के साथ शुरू हुआ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. आज रविवार 26 मई को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद होगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 7 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजे किया जाएगा. 

फैंस को सता रही बारिश की चिंता
इसी बीच फैंस को कोलकाता बनाम हैदराबाद फाइनल मुकाबले में बारिश की आशंका सताने लगी है. क्योंकि इस सीजन के कई मैच बारिश की वजह से नहीं खेले जा सके हैं. ऐसे में आइए जानते हैं टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में बारिश की संभावना कितनी है और अगर बारिश की वजह से मैच बाधित होता है, तो फिर कौन सी टीम ट्रॉफी उठाने का हकदार होगी. 

बहुत कम है बारिश की आशंका 
गौरतलब है कि टूर्नामेंट का फाइनल मैच चेन्नई में खेला जाएगा. ऐसे में फाइनल वाले दिन चेन्नई के मौसम की बात करें, तो मौसम विभाग ने इस दिन बहुत कम बारिश की संभावना व्यक्त की है, जो कि फैंस के लिए बेहद शानदार खबर है. मौसम विभाग की मानें, तो आज (26 मई) चेन्नई में 5 से 6 फीसदी बारिश का पूर्वानुमान है. आज दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के आसपास रहेगा. इस दौरान 43 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. 

रिजर्व डे तक पहुंच सकती है बात 
बहरहाल, अगर मैच बारिश की भेंट चढ़ता है, तो मुकाबला रिजर्व डे तक पहुंच सकता है. हालांकि, यह साफ नहीं हो पाया है कि इस बार फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है या नहीं. इसके अलावा कोशिश यह रहेगी कि मैच कम से कम 5-5 ओवर का कराया जाए. अगर यह भी संभव नहीं हो पाया तो सुपर ओवर से मैच से नतीजे निकालने की कोशिश की जाएगी और यह भी सफल नहीं रहा, तो फिर प्वाइंट टेबल के आधार पर फैसला किया जाएगा. प्वाइंट टेबल में ऊपर रहने वाली टीम को चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा. वहीं, नीचे रहने वाली टीम को टूर्नामेंट का उपविजेता घोषित कर दिया जाएगा.  

ये भी पढ़ेंः IPL 2024 से बाहर होने के बाद भी RCB और RR को मिलेंगे करोड़ों रुपये, जानें टूर्नामेंट की चैंपियन टीम को कितनी मिलेगी प्राइज मनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़