IPL 2023: ऑटोचालक का बेटा बना करोड़पति, मिली 27 गुनी कीमत, जानिए संघर्ष की अनूठी कहानी

IPL Auction 2023: दूसरी ओर, मुकेश गोपालगंज में क्रिकेट खेला करते थे. बेहतरीन खेल के दम पर वह बिहार की अंडर-19 टीम में भी शामिल हुए, बाद में पिता ने उन्हें नौकरी के लिए कोलकाता बुलाया लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2022, 06:19 PM IST
  • बन चुके हैं टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा
  • पिता चलाते थे ऑटो, बिहार से जाना पड़ा बंगाल
IPL 2023: ऑटोचालक का बेटा बना करोड़पति, मिली 27 गुनी कीमत, जानिए संघर्ष की अनूठी कहानी

नई दिल्ली: IPL Auction 2023: आईपीएल के 16वें सीजन के लिए नीलामी जारी है. इसमें बंगाल के उभरते हुए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार पर जमकर पैसा बरसा. 

पिछले एक साल से अपनी स्विंग गेंदबाजी से प्रभावित कर रहे मुकेश कुमार को ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली ने खरीदा

साढ़े 5 करोड़ में दिल्ली ने मुकेश को खरीदा

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. मुकेश का पिछला आईपीएल सीजन शानदार रहा था. वह इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे. 

पिता चलाते थे ऑटो, बिहार से जाना पड़ा बंगाल

मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं. गरीबी के कारण उनके पित कोलकाता जाकर ऑटो चलाने लगे. दूसरी ओर, मुकेश गोपालगंज में क्रिकेट खेला करते थे. बेहतरीन खेल के दम पर वह बिहार की अंडर-19 टीम में भी शामिल हुए, बाद में पिता ने उन्हें नौकरी के लिए कोलकाता बुलाया लिया. मुकेश ने हिम्मत नहीं हारी और कोलकाता में क्रिकेट खेलना जारी रखा. 

बन चुके हैं टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा

मुकेश ने रणजी मैचों में बंगाल के लिए शानदार प्रदर्शन किया. इसका फल भी उन्हें मिला. मुकेश को भारतीय-ए टीम में शामिल किया. इतना ही नहीं, इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में भी चुना गया. हालांकि, मुकेश को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला. 

आपको बता दें कि मुकेश ने 33 प्रथम श्रेणी मैचों में 123 विकेट झटके हैं. इस दौरान छह बार एक पारी में चार और छह बार ही एक पारी में पांच विकेट ले चुके हैं. उन्होंने 24 लिस्ट ए मैचों में 26 विकेट झटके हैं. 

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बड़ी बढ़त से चूका भारत, टीम इंडिया को 314 पर समेट बांग्लादेश ने की वापसी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़