IPL Auction: T20 World Cup के 2 'छुपा रुस्तम' जो नीलामी में बटोरेंगे करोड़ों रुपए

नवम्बर में खत्म हुए टी20 वर्ल्डकप में कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी जिन पर आईपीएल टीमें बड़ी बोली लगा सकती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2022, 05:29 PM IST
  • राइली रूसो पर कई टीमों की नजर
  • पहले भी आईपीएल का हिस्सा बन चुके हैं रूसो
IPL Auction: T20 World Cup के 2 'छुपा रुस्तम' जो नीलामी में बटोरेंगे करोड़ों रुपए

नई दिल्ली: आईपीएल के 16वें सीजन के लिए नीलामी का मंच सज चुका है. दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ियों की नजरें दुनियाभर की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल की नीलामी पर टिकी हैं. नवम्बर में खत्म हुए टी20 वर्ल्डकप में कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी जिन पर आईपीएल टीमें बड़ी बोली लगा सकती है. 

राइली रूसो पर कई टीमों की नजर

राइली रुसो ने साउथ अफ्रीका के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट में 6 साल बाद वापसी कर सुर्खियां बटोरना चालू कर दिया है. पिछले कुछ समय से वह शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं और कई मौकों पर अकेले अपने दम अपनी टीम को जीत दिलाई है. 

गौरतलब है कि टी-20 बलास्ट में 16 पारियों में 192.28 के स्ट्राइक रेट से जड़े 623 रन इस बात की गवाही देती है कि वो कितने अच्छे खिलाड़ी हैं.

पहले भी आईपीएल का हिस्सा बन चुके हैं रूसो

राइली रुसो ने साल 2014 से 2015 तक आईपीएल में आरसीबी के लिए खेला था. हालांकि इस दौरान उन्हें पांच मैचों में ही खेलने का मौका मिला, जिसमें पह मात्र 53 रन ही बना पाए. 

न्यूजीलैंड के स्टार बैटर डेरिल मिचेल को खरीदने के लिए कई टीमों में होड़ लग सकती है. गौरतलब है कि साल 2022 के आईपीएल में राजस्थान राॅयल्स की ओर से खेलते हुए दिखे थे, लेकिन आईपीएल के आगामी सीजन से पहले उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया है.

कीवी बल्लेबाज डेरिल मिचेल भी बन सकते हैं करोड़पति

पिछले कुछ समय में डेरिल मिचेल का बल्ला जमकर बोल रहा है. साल 2021 के टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 47 गेंदों में 72 रनों की पारी को कौन भूल सकता है. 

वहीं हाल में ही हुई इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिचेल के बल्ले से 6 पारियों में 538 रन बनाए थे. आईपीएल 2022 के दौरान इस बल्लेबाज को राजस्थान ने सिर्फ दो ही मैचों में मौका मिला, जिसमें वह 27 रन ही बना पाए थे. 

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी का ऐलान- 'IPL खेलेंगे लेकिन देश के लिए नहीं...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़