ईशान किशन ने टीम इंडिया में सेलेक्शन पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं उसके बारे में चिंता नहीं करता...

ईशान ने मैच के बाद कहा, "ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं किसी के सामने साबित करना चाहता हूं. मुझे बस वहां जाना है और इसका आनंद लेना है क्योंकि मैंने सीखा है कि आपको उन चीजों के बारे में खुद पर दबाव नहीं डालना है जो आपके हाथ में नहीं हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2024, 04:12 PM IST
  • जानें क्या बोले ईशान किशन
  • 23 गेंद में जड़ी फिफ्टी
ईशान किशन ने टीम इंडिया में सेलेक्शन पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं उसके बारे में चिंता नहीं करता...

नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 15.3 ओवर में 197 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए पावरप्ले के अंदर 23 गेंदों में अर्धशतक जड़ने के बाद बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने कहा कि जो चीजें उनके हाथ में नहीं हैं, उसके कारण वह खुद पर दबाव नहीं डालेंगे .

रणजी भी नहीं खेले थे किशन
किशन ने पिछले साल भारत के दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट दौरे से हटने के बाद खेल से ब्रेक ले लिया था और रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए एक भी मैच नहीं खेला था. गुरुवार शाम को, उन्होंने 34 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली और स्टंप के पीछे दो कैच भी लपके, जिससे यह संकेत मिलता है कि वह अपने शानदार फॉर्म में वापस आ गए हैं.

कहा किसी को साबित नहीं करना
ईशान ने मैच के बाद कहा, "ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं किसी के सामने साबित करना चाहता हूं. मुझे बस वहां जाना है और इसका आनंद लेना है क्योंकि मैंने सीखा है कि आपको उन चीजों के बारे में खुद पर दबाव नहीं डालना है जो आपके हाथ में नहीं हैं. वहां अनियंत्रितता है और आपको यह पता लगाना होगा कि नियंत्रणीय और अनियंत्रित क्या है.''

टी20 विश्वकप पर क्या बोले
टी20 विश्व कप के बारे में विशेष रूप से पूछे जाने पर किशन ने कहा कि वह अभी वर्तमान में रहना चाहते हैं. "विश्व कप के बारे में, यह मेरे हाथ में नहीं है और मैं अभी चीजों को बहुत आसानी से ले रहा हूं. आपको एक समय में एक मैच पर ध्यान देना होगा. यह समझने की जरूरत है कि बहुत कुछ खिलाड़ियों के हाथ में नहीं है. यह एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और आप अति नहीं करना चाहेंगे. मैं एक समय में सिर्फ एक मैच खेल रहा हूं और मैं टीम की मदद कर सकता हूं."

उन्होंने कहा, "मैं जितना अच्छा अभ्यास कर सकता था, कर रहा था. मैंने छुट्टी ले ली थी और जब आप छुट्टी लेते हैं, तो सोशल मीडिया पर इसके बारे में बहुत कुछ कहा जाता है. हम जो कर सकते हैं, वह यह है कि यदि आपने अपने लिए समय निकाला है, तो इसका उपयोग करें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़