IND vs ENG Day 1: एंडरसन के आगे लड़खड़ाई टीम इंडिया, कोहली और विहारी पर टिकीं निगाहें

बारिश के कारण लंच ब्रेक 20 मिनट पहले ही लेना पड़ा. उस समय हनुमा विहारी 46 गेंद में 14 और विराट कोहली सात गेंद में एक रन बनाकर खेल रहे थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2022, 06:29 PM IST
  • बारिश के कारण पहले करवाना पड़ा लंच ब्रेक
  • फ्लॉप रहे चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल
IND vs ENG Day 1: एंडरसन के आगे लड़खड़ाई टीम इंडिया, कोहली और विहारी पर टिकीं निगाहें

नई दिल्ली: इंग्लैंड के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट के पहले दिन वर्षाबाधित सुबह के सत्र में दबाव बनाया जिससे मेहमान टीम ने लंच तक दो विकेट 53 रन पर गंवा दिये. 

बारिश के कारण पहले करवाना पड़ा लंच ब्रेक

बारिश के कारण लंच ब्रेक 20 मिनट पहले ही लेना पड़ा. उस समय हनुमा विहारी 46 गेंद में 14 और विराट कोहली सात गेंद में एक रन बनाकर खेल रहे थे. एंडरसन ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (24 गेंद में 17 रन) और चेतेश्वर पुजारा (46 गेंद में 13 रन) को दूसरी स्लिप में जाक क्रॉली के हाथों लपकवाकर इंग्लैंड को सफलता दिलाई.

फ्लॉप रहे पुजारा और गिल

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. क्रॉली अगर मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर विहारी का कैच लपक लेते तो भारत के तीन विकेट हो गए होते. श्रृंखला का आखिरी मैच खेलने लौटी भारतीय टीम ने इससे पहले महज एक चार दिवसीय अभ्यास मैच खेला है. 

दूसरी ओर इंग्लैंड ने विश्व टेस्ट चैम्पियन न्यूजीलैंड के खिलाफ ‘क्लीन स्वीप ’ किया है. इंग्लैंड के हालात का सामना करना भारतीय सलामी बल्लेबाजों के लिये कठिन चुनौती थी. एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें खुलकर खेलने ही नहीं दिया. 

गिल ने एंडरसन को मिड विकेट पर चौका लगाकर शुरूआत की. इसके बाद स्ट्रेट ड्राइव भी लगाया लेकिन एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे. आफ स्टम्प से बाहर जाती एंडरसन की गेंद पर उन्होंने बल्ला अड़ाया और दूसरी स्लिप में कैच आउट हो गए. 

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने घोषित की टी20 और वनडे टीम, इन सितारों को दिया मौका

पांच ओवर बाद एंडरसन ने पुजारा को उनके कैरियर में 12वीं बार आउट किया. काउंटी क्रिकेट में रन बनाकर भारतीय टीम में लौटे पुजारा भी आफ स्टम्प पर पड़ती गेंद का शिकार हुए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़