रूस यूक्रेन युद्ध के बीच जोफ्रा आर्चर चर्चा में, 8 साल पहले ही किया था इस देश का समर्थन

दुनियाभर के लोग इस चकराव पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं तो क्रिकेटर भी इसमें पीछे नहीं रहे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2022, 05:23 PM IST
  • इस बार आर्चर को मुंबई ने खरीदा
  • रूस को लेकर आर्चर ने किया था ट्वीट
रूस यूक्रेन युद्ध के बीच जोफ्रा आर्चर चर्चा में, 8 साल पहले ही किया था इस देश का समर्थन

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है और व्लादिमीर पुतिन लगातार आक्रामक होते जा रहे हैं. नाटो देशों की मदद के बिना यूक्रेन की सेना रूस से लोहा लेने को विवश है. दुनियाभर के लोग इस चकराव पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं तो क्रिकेटर भी इसमें पीछे नहीं रहे. 

इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 8 साल पहले ही रूस को लेकर ऐसी बात लिख दी थी जो अब सुर्खियां बटोर रही है. आर्चर का 8 साल पुराना ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है.

रूस को लेकर आर्चर ने किया था ट्वीट

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग लगातार वीभत्स होती जा रही है. नाटो के देश भी रूस के आगे बेबस और लाचार दिख रहे हैं. इस बीच जोफ्रा आर्चर का आठ साल पुराना ट्वीट वायरल हुआ है. साल 2014 में किए गए इस ट्वीट में आर्चर ने सिर्फ इतना लिखा था, 'Come on Russia' (कम ऑन रूस). इसका मतलब है- आगे बढ़ो रूस. 

उनका ये ट्वीट मौजूदा हालातों में वायरल हुआ तो तमाम फैंस के भी इस पर लगातार एक के बाद एक संदेश व जवाब आने लगे. लोग कयास लगा रहे हैं कि आर्चर इस युद्ध में रूस को नैतिक समर्थन दे रहे हैं.  

इस बार आर्चर को मुंबई ने खरीदा

गौरतलब है कि जोफ्रा आर्चर को आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस ने अपने पाले में किया है. इससे पहले वे राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते थे. आर्चर इस समय चोट से जूझ रहे हैं और माना जा रहा है कि वे आईपीएल तक फिट हो सकते हैं. मुंबई इंडियंस के लिए बहुत अच्छी खबर है कि जोफ्रा आर्चर अब गेंदबाजी कर सकते हैं. 

हालांकि फिर भी इस बार IPL में उनके खेलने की संभावना न के बराबर ही रहेंगे. इस बार नीलामी में मुंबई ने जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ में खरीदा था. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि आर्चर की रिकवरी स्पीड तेज हो, ऐसे में इन्हें कैरेबियन में इंग्लैंड टीम के अभ्यास सत्र में जोड़ा जाएगा. 

मुंबई द्वारा आईपीएल में खरीदे जाने जोफ्रा आर्चर ने कहा था ‘‘मुंबई इंडियंस से जुड़कर बहुत खुश हूं. यह टीम मेरे दिल के करीब है और मैं हमेशा से उनके लिये खेलना चाहता था. जब से आईपीएल देख रहा हूं तभी से. मुझे खुशी है कि आखिर इतनी शानदार टीम के लिये खेलने का मौका मिला.''

ये भी पढ़ें- योम किप्पुर युद्ध जैसा साबित होगा यूक्रेन पर रूस का हमला, तेल-गैस और नई नौकरी पर आएगा संकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़