IND vs ENG: कैंसर पीड़ित मां का बर्थडे और पिता की आत्महत्या, रुला देगी 5वें टेस्ट के हीरो की कहानी

Jonny Bairstow Life Story: बेयरस्टो ने एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में धमाकेदार शतक जड़ा और 15 साल बाद अपनी टीम को भारत के हाथों घर में सीरीज हारने से बचाया. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jul 5, 2022, 06:03 PM IST
  • इंग्लैंड के लिए 4 टेस्ट और 21 वनडे खेल चुके बेयरस्टो के पिता
  • मां के बर्थडे से एक दिन पहले पिता ने की आत्महत्या
IND vs ENG: कैंसर पीड़ित मां का बर्थडे और पिता की आत्महत्या, रुला देगी 5वें टेस्ट के हीरो की कहानी

नई दिल्ली: Jonny Bairstow Life Story: ''हार हो जाती है जब मान लिया जाता है, जीत तब होती है जब ठान लिया जाता है'' शकील आजमी की ये पंक्तियां इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के जीवन पर सटीक बैठती हैं. उन्होंने नयूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी की और उस फॉर्म को भारत के खिलाफ भी बरकरार रखा. 

बेयरस्टो ने एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में धमाकेदार शतक जड़ा और 15 साल बाद अपनी टीम को भारत के हाथों घर में सीरीज हारने से बचाया. बेयरस्टो की आज पूरी दुनिया तारीफ कर रही है और सभी उनकी बल्लेबाजी के मुरीद बन गए लेकिन उन्होंने ये मुकाम बेशुमार मेहनत और संघर्ष करके हासिल की है. 

8 साल की उम्र में हो गया था पिता का निधन

जॉनी बेयरस्टो के पिता का निधन महज 8 साल की उम्र में हो गया था. बेयरस्टो के लिए ये सबसे दर्दनाक घटना थी क्योंकि उनके पिता ने आत्महत्या कर ली थी और इसका असल कारण उन्हें भी नहीं पता था. जॉनी बेयरस्टो के पिता डेविड बेयरस्टो भी क्रिकेटर थे और उनके सपने के पूरा करने के लिए उन्होंने हाथ में बल्ला थाम लिया. 

इंग्लैंड के लिए 4 टेस्ट और 21 वनडे खेल चुके बेयरस्टो के पिता

जॉनी बेयरस्टो के पिता डेविड इंग्लैंड के लिए 4 टेस्ट और 21 वनडे खेले हैं. वे विकेटकीपर बल्लेबाज थे. डेविड ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगभग 14 हजार रन बनाए. 10 शतक और 73 अर्धशतक लगाए. पांच साल पहले यानी 2017-18 एशेज सीरीज के दौरान एक ऑस्ट्रेलियाई फैन ने जॉनी को उनके पिता के ग्लव्स के रूप में बेशकीमती गिफ्ट दिया था. जॉनी बेयरस्टो ने अपने जीवन में कई दुखद घटनाओं का सामना किया. 

जॉनी बेयरस्टो ने 87 टेस्ट, 89 वनडे और 63 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 5415 रन 12 शतक और 23 फिफ्टी जड़ीं हैं जबकि वनडे में 3498 रन, 11 शतक, 14 अर्धशतक ठोके. टी20 में भी उनके नाम 7 फिफ्टी और 1190 रन दर्ज हैं. 

मां के बर्थडे से एक दिन पहले पिता ने की आत्महत्या

जॉनी बेयरस्टो के पिता ने डेविड बेयरस्टो ने 5 जनवरी 1998 को सुसाइड किया था. खुद जॉनी बेयरस्टो ने एक शो में बता था कि 'पिता जब हमें छोड़कर गए, तब मैं 8 साल का था और मेरी मां कैंसर से जूझ रही थीं. उस स्थिति को जानने के लिए बहुत छोटा था. हम यह भी नहीं जानते थे कि मां को कैंसर है. कीमोथैरेपी की वजह से उनके बाल भी नहीं थे. इतने संघर्ष के बाद भी मां ने हमें संभाला, यह सोच से भी परे है.'

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: जीती हुई बाजी हारा भारत, रूट- बेयरस्टो ने पलटा पासा, सीरीज 2-2 से बराबर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़