IPL: माली का काम करता था ये खिलाड़ी, आईपीएल नीलामी ने बदल दी इस खिलाड़ी की किस्मत

जॉनसन ने पत्रकारों से कहा, ‘आठ महीने पहले मेरे पास राज्य क्रिकेट का कोई करार या बिग बैश का अनुबंध भी नहीं था. मैं ‘लैंडस्केप’ पर पौधे लगाने का काम कर रहा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 04:01 PM IST
  • जानें कौन हैं स्पेंसर जॉनसन
  • गुजरात ने लगाई बड़ी बोली
IPL: माली का काम करता था ये खिलाड़ी, आईपीएल नीलामी ने बदल दी इस खिलाड़ी की किस्मत

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के स्पेंसर जॉनसन पिछले साल तक ‘लैंडस्केप’ माली का काम कर रहे थे लेकिन दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में गुजरात टाइटन्स द्वारा 10 करोड़ रुपये की बड़ी राशि में खरीदे जाने के बाद उनकी मां के चेहरे पर मुस्कान आ गयी है. ऐसा भी समय था जब लग रहा था कि जॉनसन का क्रिकेट करियर खत्म हो जायेगा. 

जानिए क्या बोले जॉनसन
जॉनसन ने पत्रकारों से कहा, ‘आठ महीने पहले मेरे पास राज्य क्रिकेट का कोई करार या बिग बैश का अनुबंध भी नहीं था. मैं ‘लैंडस्केप’ पर पौधे लगाने का काम कर रहा था. इसलिये 18 महीने बाद निश्चित रूप से हालात बदल गये हैं. ’ दक्षिण आस्ट्रेलिया के लिए 2017 में पेशेवर पदार्पण के दौरान उनके पैर में स्ट्रेस फ्रेक्चर हो गया था जिसके कारण वह तीन साल तक क्रिकेट से बाहर रहे और फिर अनुबंध भी उनके हाथों से चला गया. 

बिग बैश लीग में किया पदार्पण
सर्जरी और ‘रिहैबिलिटेशन’ के बाद 2022 में इस बायें हाथ के तेज गेंदबाज ने दक्षिण आस्ट्रेलिया से फिर अनुबंध किया और इस साल जनवरी में ब्रिसबेन हीट के लिए बिग बैश लीग में पदार्पण किया. पिछले बिग बैश लीग सत्र में इस 28 साल के तेज गेंदबाज ने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सभी को आकर्षित किया. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की कोचिंग वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी ने ही उन्हें खरीदा जिससे वह गुजरात टाइटन्स के राशिद खान के बाद दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गये हैं. 

‘द हंड्रेड’ में खेलने के बाद जॉनसन पर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान गया और उन्हें आस्ट्रेलिया के लिये खेलने के लिए चुना गया. उन्होंने इंदौर में अगस्त में भारत के खिलाफ अपना एकमात्र वनडे खेला जिसमें उन्होंने आठ ओवर में 61 रन दिये लेकिन विकेट नहीं ले सके. उन्होंने अपने दोनों टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले. 

जॉनसन ने कहा कि आईपीएल का लुभावना अनुबंध मिलना विशेष पल है लेकिन इससे ज्यादा संतोषजनक उनकी मां के चेहरे पर मुस्कान देखना था. बिग बैश लीग मैच से पहले जॉनसन ने कहा, ‘‘एडीलेड में अपनी मां के चेहरे पर ‘फेसटाइम’ पर मुस्कान देखना अच्छा था. यह मेरे लिए ही खुशी का पल नहीं है बल्कि मेरे पूरे परिवार के लिए खुशी का पल है. यह काफी विशेष है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़