शुरू हो गई लॉस एंजिलिस ओलंपिक की उल्टी गिनती, तारीखों का हुआ ऐलान

Los Angeles 2028 Summer Olympics Dates Announced: लॉस एंजिलिस ओलंपिक 2028 की छह साल की उलटी गिनती शुरू हुई और इस दौरान शहर में खेलों की वापसी की तारीख की घोषणा की गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2022, 04:04 PM IST
  • 38 साल बाद एलए लौटे ओलंपिक्स गेम्स
  • 15000 खिलाड़ी ले सकते हैं हिस्सा
शुरू हो गई लॉस एंजिलिस ओलंपिक की उल्टी गिनती, तारीखों का हुआ ऐलान

Los Angeles 2028 Summer Olympics Dates Announced: लॉस एंजिलिस ओलंपिक 2028 की छह साल की उलटी गिनती शुरू हुई और इस दौरान शहर में खेलों की वापसी की तारीख की घोषणा की गई. उद्घाटन समारोह 14 जुलाई को होगा जबकि स्पर्धाएं 30 जुलाई तक चलेंगी. पैरालंपिक खेलों का आयोजन 15 से 27 अगस्त तक किया जाएगा. 
पांच बार की ओलंपिक पदक विजेता तैराक और लॉस एंजिलिस की मुख्य एथलीट अधिकारी जेनेट इवान्स ने कहा, ‘इसके साथ ही सभी खिलाड़ी अपने लॉस एंजिलिस 2028 सपने को साकार करने के लिए सक्रिय रूप से ट्रेनिंग शुरू कर देंगे.’

38 साल बाद एलए लौटे ओलंपिक्स गेम्स

लॉस एंजिलिस इससे पहले 1984 और 1932 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी कर चुका है. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक भी इस दौरान मौजूद थे. उन्होंने भविष्य के आयोजन स्थलों का दौरा किया और लॉस एंजिलिस 2028 खेलों के अधिकारियों से मिले. 

बाक ने कहा, ‘मैं लॉस एंजिलिस 2028 टीम की प्रगति और रचनात्मकता से बेहद प्रभावित हूं. वे ओलंपिक खेलों की ताकत का इस्तेमाल करके युवाओं को खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.’

15000 खिलाड़ी ले सकते हैं हिस्सा

खेलों के दौरान क्षेत्र के मौजूदा स्टेडियम और आयोजन स्थलों का इंतजाम किया जाएगा. आयोजन समिति ने कहा कि ओलंपिक और पैरालंपिक दोनों खेलों में 15000 खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें- जब जख्मी थे माही तो युवी ने कुछ ऐसे बचाया मैच, वो मैच जिसने दुनिया को दिखाई धोनी-युवराज की दोस्ती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़