MI vs RCB Preview: आरसीबी की ये कमी कहीं न पड़ जाए भारी, मुंबई को सूर्या से होगी उम्मीद

जहां कोहली, बुमराह पर 152.17 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं, वहीं बुमराह भी ज़्यादा पीछे ना रहते हुए उनको आईपीएल में चार बार आउट कर चुके हैं. तो नई गेंद से मुक़ाबला दिलचस्प होने वाला है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2024, 06:34 PM IST
  • जानें किसका पलड़ा भारी
  • इस खिलाड़ी पर रहेगी नजर
MI vs RCB Preview: आरसीबी की ये कमी कहीं न पड़ जाए भारी, मुंबई को सूर्या से होगी उम्मीद

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 के 25वें मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुक़ाबला मुंबई के वानखेड़े मैदान में गुरुवार को होगा. दोनों के बीच अब तक हुए 32 मुक़ाबलों में मुंबई की टीम 18-13 से आगे हैं. हालांकि पिछले चार मुक़ाबलों में से चारों में बेंगलुरु ने बाज़ी मारी है, इसलिए मुंबई का लक्ष्य बेंगलुरु के इस विजय रथ को रोकना भी होगा. आइए डालते हैं इस मुक़ाबले के कुछ प्रमुख आंकड़ों और मैच-अप्स पर नज़र.

कोहली बनाम बुमराह: सबकी रहेंगी नज़रें
इस मुकाबले में सबकी निगाहें विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के मुक़ाबले पर होंगी. दोनों के बीच हमेशा से ही एक दिलचस्प मुक़ाबला रहता है. जहां कोहली, बुमराह पर 152.17 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं, वहीं बुमराह भी ज़्यादा पीछे ना रहते हुए उनको आईपीएल में चार बार आउट कर चुके हैं. तो नई गेंद से मुक़ाबला दिलचस्प होने वाला है.

किशन करा सकते हैं सिराज की फ़ॉर्म वापसी
पंजाब के ख़िलाफ़ मैच को छोड़ दिया जाए तो मोहम्मद सिराज ने इस सीज़न हर मैच में काफ़ी रन लुटाए हैं और उन्हें उनके क़द के मुताबिक़ विकेट भी नहीं मिले हैं. लेकिन इस मैच में उनकी फ़ॉर्म वापसी हो सकती है. सिराज की नई गेंद के सामने होंगे इशान किशन, जिनको सिराज ख़ासा परेशान करते हैं. सिराज ने किशन को छह पारियों में दो बार आउट किया है, जबकि किशन उन पर सिर्फ़ 125 के स्ट्राइक रेट से रन बना पाते हैं.

क्या डुप्लेसी की होगी फ़ॉर्म में वापसी?
इस सीज़न बेंगलुरु के कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी का फ़ॉर्म मिला-जुला रहा है. उन्होंने 35 और 44 की दो पारियां ज़रूर खेली हैं, लेकिन अभी भी उनसे ऐसी एक बड़ी और मैच-जिताऊ पारी की दरकार है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं. मुंबई के ख़िलाफ़ मैच में उनके लिए एक सुनहरा मौक़ा होगा. वह मुंबई के सबसे सफल गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के ख़िलाफ़ भी तेज़ी से 160 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं, जबकि बुमराह उनको सात पारियों में एक भी बार आउट नहीं कर पाए हैं.

ग्लेन मैक्सवेल को परेशान करते हैं बुमराह
बुमराह भले ही डुप्लेसी को आईपीएल में कभी भी नहीं आउट कर पाए हों, लेकिन बिग शो मैक्सवेल के ख़िलाफ़ उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. बुमराह ने 15 आईपीएल पारियों में मैक्सवेल को सात बार आउट किया है, जबकि मैक्सवेल, बुमराह पर सिर्फ़ 11 की औसत और 115 के स्ट्राइक रेट से रन बना पाते हैं. मैक्सवेल का यह सीज़न बल्लेबाज़ी के लिहाज़ से अब तक कुछ ख़ास नहीं गया है और बुमराह के ख़िलाफ़ उनके रिकॉर्ड को देखते हुए क्या लगता है कि वह फ़ॉर्म में वापसी कर पाएंगे?

ख़ैर, मुंबई के अन्य गेंदबाज़ों ख़ासकर पीयूष चावला, हार्दिक पांड्या और रोमारियो शेफ़र्ड के ख़िलाफ़ मैक्सवेल कम से कम 150 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं, जो कि उनके लिए एक सकारात्मक बात है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़