सबसे सफल कप्तान ने पंत को बताया तूफानी बल्लेबाज, टीम इंडिया से कर दी ये बड़ी मांग

पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी में पंत के साथ काम कर चुके हैं और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज को काफी ऊंचा आंकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2022, 07:41 PM IST
  • पोंटिंग ने जमकर की ऋषभ पंत की तारीफ
  • बैटिंग क्रम में पंत का स्थान लचीला हो- पोंटिंग
सबसे सफल कप्तान ने पंत को बताया तूफानी बल्लेबाज, टीम इंडिया से कर दी ये बड़ी मांग

नई दिल्ली: पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऋषभ पंत आगामी टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया की ‘तेज और उछाल’ भरी पिचों पर ‘काफी खतरनाक’ साबित होंगे जिसमें प्रत्येक मैच की परिस्थिति के हिसाब से बतौर ‘फ्लोटर’ (बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर) उनका सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल किया जा सकता है.

पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी में पंत के साथ काम कर चुके हैं और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज को काफी ऊंचा आंकते हैं. 

बैटिंग क्रम में पंत का स्थान लचीला हो- पोंटिंग

पोंटिंग ने ‘आईसीसी रिव्यू’ में कहा कि वह (पंत) एक शानदार खिलाड़ी है. एक बेहतरीन युवा खिलाड़ी जो टी20 विश्व कप में भारत का काफी खतरनाक क्रिकेटर होगा, विशेषकर आस्ट्रेलियाई विकेटों पर जो काफी सपाट, तेज और उछाल भरे हैं. उसके प्रदर्शन पर टूर्नामेंट (विश्व टी20) में सभी की निगाहें लगी होंगी.

पोंटिंग मानते हैं कि पंत का बल्लेबाजी क्रम में स्थान लचीला होना चाहिए जो भारतीय टीम की जरूरत के मुताबिक हो. उन्होंने कहा कि मेरे विचार से उसे एक ‘फ्लोटर’ के तौर पर खिलाया जा सकता है. मैं शायद भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप में उसे पांचवें नंबर पर चाहूंगा.

पोंटिंग ने जमकर की ऋषभ पंत की तारीफ

आस्ट्रेलिया के लिये 168 टेस्ट खेल चुके पोंटिंग ने कहा, ‘‘लेकिन कुछ निश्चित परिस्थितियों में जहां सात-आठ ओवर बचे हों तो मैं उसे भेजना चाहूंगा और जितना समय बचा हो देना चाहूंगा. वह इतना शानदार और इतना आक्रामक खिलाड़ी है कि मैं उसका इस्तेमाल इसी तरह करना चाहूंगा.

पंत ने 14 आईपीएल मैचों में महज 340 रन बनाये थे जिसमें उनका औसत 30.91 का था. पोंटिंग के अनुसार पंत आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी हताश थे. 

ये भी पढ़ें- डिविलियर्स को शानदार बल्लेबाज नहीं मानता ये दिग्गज गेंदबाज, कहा- आसानी से कर सकता हूं आउट

उन्होंने कहा कि उसके लिये आईपीएल शायद उसका सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट नहीं था. वह इस साल अपने आईपीएल प्रदर्शन से वास्तव में काफी निराश था क्योंकि वह टूर्नामेंट से पहले काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था जो मैंने पहले नहीं देखी थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़