IPL में इतिहास रचने वाले धोनी के सबसे प्रिय खिलाड़ी को मिली बड़ी उपलब्धि

अगले महीने शुरू हो रहे सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वे महाराष्ट्र टीम की कप्तानी करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2021, 03:42 PM IST
  • रुतुराज बने महाराष्ट्र के कप्तान
  • 4 नवंबर से शुरू होगी ट्रॉफी
IPL में इतिहास रचने वाले धोनी के सबसे प्रिय खिलाड़ी को मिली बड़ी उपलब्धि

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 का खिताब एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता. इसमें धोनी की कप्तानी के साथ साथ कई युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था. 

सबसे ज्यादा तारीफ चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की हुई थी. गायकवाड़ ने पूरी सेजन में सबसे ज्यादा रन बनाए और ऑरेंज कैप पर कब्जा किया.

पूरे टूर्नामेंट में इस बल्लेबाज ने 16 मैच में 45 से ज्यादा के औसत से 635 रन बनाए थे. 24 साल के ऋतुराज आईपीएल इतिहास में ऑरेंज कैप जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे.

रुतुराज बने महाराष्ट्र के कप्तान

अगले महीने शुरू हो रहे सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र टीम की कप्तानी करेंगे. महाराष्ट्र टीम को इस टूर्नामेंट के लिए एलीट ग्रुप-ए में रखा गया है और उसे लीग चरण के मैच लखनऊ में खेलने हैं. 

4 नवंबर से शुरू होगी ट्रॉफी

चेन्नई के धाकड़ बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ चार नवंबर से शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 प्रतियोगिता में महाराष्ट् का नेतृत्व करेंगे. महाराष्ट्र को एलीट ग्रुप ए में रखा गया है और वह लीग चरण के अपने मैच लखनऊ में खेलेगा। उसका पहला मुकाबला तमिलनाडु से होगा. 

राहुल त्रिपाठी को मिली निराशा

इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक रन बनाने वाले गायकवाड़ के साथ नौशाद शेख को उप कप्तान बनाया गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स के राहुल त्रिपाठी आईपीएल फाइनल में लगी चोट से अभी नहीं उबरे हैं और उन्हें टीम में नहीं लिया गया है.

ये भी पढ़ें- PAK vs NZ: न्यूजीलैंड को सबसे बड़ा दुश्मन मानने वाले पाकिस्तानी विलियमसन के इस बयान से होंगे खुश

महाराष्ट्र की पूरी टीम- 

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), नौशाद शेख (उपकप्तान), केदार जाधव, यश नाहर, अजीम काजी, रंजीत निकम, सत्यजीत बछव, तरनजीत सिंह ढिल्लों, मुकेश चौधरी, आशा पालकर, मनोज इंगले, प्रदीप दाधे, शमशुजामा काजी, स्वप्निल फुलपागर, दिव्यांग हिंगानेकर, सुनील यादव, धनराजसिंह परदेशी, स्वप्निल गुगले, पवन शाह और जगदीश जोप. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़