Ashes: बीच मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ चोटिल

लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय नाथन लियोन की दाहिनी पिंडली में चोट लगी है और ऑफ स्पिनर को काफी समय तक बाहर बैठना पड़ सकता है. लियोन के लॉर्ड्स टेस्ट के शेष हिस्से में हिस्सा लेने की संभावना नहीं है और ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि वह अगले टेस्ट के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 30, 2023, 06:10 PM IST
  • जानिए कैसे चोटिल हुए लियोन
  • ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका
Ashes: बीच मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ चोटिल

नई दिल्लीः लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय नाथन लियोन की दाहिनी पिंडली में चोट लगी है और ऑफ स्पिनर को काफी समय तक बाहर बैठना पड़ सकता है. लियोन के लॉर्ड्स टेस्ट के शेष हिस्से में हिस्सा लेने की संभावना नहीं है और ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि वह अगले टेस्ट के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे.

चोटिल हुए लियोन
ऑफ स्पिनर, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बर्मिंघम में पहला एशेज टेस्ट जीतने में अहम भूमिका निभाई थी, गुरुवार शाम को उनकी दाहिनी पिंडली पर लगी चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए स्कैन के लिए गए, जब वह एक कैच के प्रयास के बाद लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए थे. यह उनका लगातार 100वां टेस्ट था, जिससे वह खेल के इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले विशेषज्ञ गेंदबाज बन गये.

जानिए कैसे हुए चोटिल
फाइन-लेग सीमा पर तैनात, लियोन बेन डकेट के हुक पर कैच लेने के लिए दौड़े , लेकिन उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और उसे तुरंत चिकित्सा सहायता की आवश्यकता पड़ी. वह टीम के फिजियोथेरेपिस्ट निक जोन्स के साथ मैदान से बाहर चले गए, जिन्होंने लंगड़ाते हुए स्पिनर को पवेलियन लौटने में मदद करने से पहले उनके दाहिने पैर का इलाज किया.

दिन का खेल खत्म होने पर मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि यह बाकी के खेल के लिए अच्छा नहीं लग रहा है.ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने स्टीव स्मिथ के हवाले से कहा, "मैं अभी तक शेड में नहीं गया हूं, लेकिन जाहिर तौर पर यह अच्छा नहीं लग रहा है. यह बाकी मैच के लिए आदर्श नहीं लग रहा है."

स्मिथ ने स्टंप्स के बाद संवाददाताओं से कहा,"मुझे यकीन नहीं है कि वह वास्तव में कैसा है. लेकिन जाहिर है, अगर वह अच्छा नहीं है, तो यह हमारे लिए एक बड़ी क्षति है. वह अपने लगातार 100 वें टेस्ट मैच में है, मुझे पता है कि वह वास्तव में इसमें भाग लेने और भूमिका निभाने के लिए उत्सुक था.''

ऑस्ट्रेलियाई टीम के थिंकटैंक को उम्मीद है कि यह चोट लियोन की पिंडली की मांसपेशियों में चोट नहीं है क्योंकि इससे संभवत: पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में उनकी भागीदारी समाप्त हो जाएगी. अभी भी लीड्स (6 जुलाई से), मैनचेस्टर (19 जुलाई) और फिर लंदन में द ओवल (27 जुलाई) में मैच खेले जाने हैं.यदि लियोन को बाहर कर दिया जाता है, तो ऑस्ट्रेलियाई टॉड मर्फी पर निर्भर रहेंगे, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़