IND vs NZ: धवन के फैसले पर भड़के फैन्स, अच्छा करने के बावजूद दूसरे वनडे से बाहर हुआ दिग्गज

India vs New Zealand 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां पर कप्तान केन विलियमसन ने एक बार फिर से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 08:08 AM IST
  • संजू सैमसन को टीम से किया बाहर
  • धवन के फैसले पर भड़के फैन्स
IND vs NZ: धवन के फैसले पर भड़के फैन्स, अच्छा करने के बावजूद दूसरे वनडे से बाहर हुआ दिग्गज

India vs New Zealand 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां पर कप्तान केन विलियमसन ने एक बार फिर से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पारी का अच्छा आगाज करते हुए 306 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने लड़खड़ाती शुरुआत के बावजूद टॉम लैथम (150*) और केन विलियमसन (94*) की नाबाद पारियों के दम पर 7 विकेट से जीत हासिल की थी.

संजू सैमसन को टीम से किया बाहर

ऐसे में कीवी टीम इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की सरजमीं पर मिली लगातार चौथी वनडे हार है, जिसे धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम अब तोड़ना चाहेगी. इसी को ध्यान में रखते हुए जब शिखर धवन से प्लेइंग 11 को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने 2 बदलाव की जानकारी दी.

हालांकि धवन की ओर से किये गये इन बदलावों में एक चेंज चौंकाने वाला रहा. दरअसल भारतीय टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी है जिसके तहत उसने दीपक चाहर को शार्दुल ठाकुर की जगह तो वहीं पर दीपक हुड्डा को संजू सैमसन की जगह टीम में शामिल किया है. संजू सैमसन ने पिछले मैच में एक अच्छी 36 रनों की पारी खेली थी और उन्हें इस दौरे पर पहली बार मौका मिला था.

धवन के फैसले पर भड़के फैन्स

ऐसे में अगले ही मैच में उन्हें टीम से बाहर कर देना फैन्स को समझ नहीं आ रहा है और अब वो सोशल मीडिया पर इसको लेकर लगातार सवाल उठा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि संजू सैमसन को लेकर लगातार जिस तरह से टीम मैनेजमेंट और चयमकर्ताओं का रवैया रहा है उसको लेकर आये दिन सवाल खड़े होते रहते हैं. खासतौर से पंत के फ्लॉप होने के बावजूद उन्हें लगातार मौके दिये जाना और सैमसन को नजरअंदाज करना, फैन्स को पसंद नहीं आ रहा है.

बारिश ने रोका मैच का खेल

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा वनडे बारिश के चलते रुका हुआ है, जहां पर सिर्फ 4.5 ओवर का ही खेल होने के बाद बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा. शिखर धवन और शुबमन गिल ने फिर से पारी की अच्छी शुरुआत की है और 22 रन जोड़ चुके हैं.

भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन (c), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (c), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (w), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन.

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: नॉकआउट स्टेज में पहुंचने वाली पहली टीम बनी फ्रांस, जीत के हीरो बने एमबाप्पे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़