Joshua Little Hattrick: न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर जोशुआ लिटिल ने रचा इतिहास, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Joshua Little Hattrick: एडिलेड के मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम करो या मरो के मैच में आयरलैंड का सामना करने उतरी जिसमें जोशुआ लिटिल ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 11:50 AM IST
  • 19वें ओवर में लिटिल ने झटकी हैट्रिक
  • जोशुआ ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
Joshua Little Hattrick: न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर जोशुआ लिटिल ने रचा इतिहास, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Joshua Little Hattrick: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप का 37वां मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है जहां पर न्यूजीलैंड की टीम करो या मरो के मैच में आयरलैंड का सामना करने उतरी है. आयरलैंड की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट चटका कर कीवी टीम को 185 रन पर रोक लिया. कीवी टीम के लिये इस मैच में कप्तान केन विलियमसन ने फॉर्म में वापसी की और 35 गेंदों में 5 चौके एवं 3 छक्के लगाकर 61 रनों की पारी खेल डाली.

19वें ओवर में लिटिल ने झटकी हैट्रिक

वहीं फिन एलन (32) और डैरिल मिचेल (31) ने भी अहम योगदान दिया. एक समय कीवी टीम इस तरह से बल्लेबाजी कर रही थी जिसे देखकर लग रहा था कि न्यूजीलैंड की टीम 220 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करेगी लेकिन आयरलैंड के लिये तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने 19वें ओवर में अपनी टीम की वापसी कराते हुए हैट्रिक ले ली.

जोशुआ लिटिल ने पहले केन विलियमसन को डेलनी के हाथों कैच कराकर वापस भेजा, तो वहीं पर अगली ही गेंद पर जेम्स नीशम को एलबीडब्ल्यू मारा. मिचेल सैंटनर भी अगली गेंद पर एलबीडब्लयू होकर वापस लौटे जिसके चलते जोशुआ लिटिल इस विश्वकप में हैट्रिक चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज बन गये हैं. जोशुआ लिटिल से पहले यूएई के तेज गेंदबाज कार्तिक मयप्पन जो कि भारतीय मूल के गेंदबाज है उन्होंने भी हैट्रिक चटकाने का कारनामा किया था.

जोशुआ ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

जोशुआ लिटिल ने अपनी इस गेंदबाजी के दम पर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है और आयरलैंड के लिये टी20 विश्वकप में हैट्रिक चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गये हैं तो वहीं पर ओवरऑल इस टूर्नामेंट के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले छठे गेंदबाज बन गये हैं. इतना ही नहीं एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा टी20 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज का रिकॉर्ड भी जोशुआ लिटिल के नाम हो गया है.

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा T20I विकेट लेने वाले बॉलर्स

39 जोश लिटिल (2022)
38 संदीप लामिछाने (2022)
36 वनिन्दु हसरंगा (2021)
36 तबरियाज शम्सी (2021)
35 दिनेश नाकरनी (2021)
35 भुवनेश्वर कुमार (2022)

विश्वकप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

ब्रेट ली बनाम बांग्लादेश केप टाउन 2007
कर्टिस कैंपर बनाम नीदरलैंड्स अबू धाबी 2021
वानिंदु हसरंगा बनाम साउथ अफ्रीका शारजाह 2021
कगिसो रबाडा बनाम इंग्लैंड शारजाह 2021
कार्तिक मयप्पन बनाम श्रीलंका जिलॉन्ग 2022
जोश लिटिल बनाम न्यूजीलैंड एडिलेड 2022

इसे भी पढ़ें- ICC T20 World Cup Update Point Table: आज तय होगा ग्रुप-1 के सेमीफाइनल का समीकरण, न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़