IPL 2023: केकेआर ने नीतीश राणा को बनाया नया कप्तान, अय्यर की हेल्थ अपडेट आई सामने

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को बायें हाथ के बल्लेबाज नीतिश राणा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण के लिए टीम का नया कप्तान चुना.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 27, 2023, 06:58 PM IST
  • जानिए अय्यर की हेल्थ अपडेट
  • नीतीश राणा को कप्तानी का अनुभव
IPL 2023: केकेआर ने नीतीश राणा को बनाया नया कप्तान, अय्यर की हेल्थ अपडेट आई सामने

नई दिल्लीः कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को बायें हाथ के बल्लेबाज नीतिश राणा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण के लिए टीम का नया कप्तान चुना. राणा इससे श्रेयस अय्यर की जगह लेंगे जिनके पीठ की सर्जरी कराने की संभावना है जिससे उनके पूरे सत्र से बाहर रहने का खतरा मंडरा रहा है. बल्कि केकेआर के बयान से साफ संकेत मिलता है कि अय्यर के जल्दी वापसी करके खेलने की संभावना असंभव दिखती है. 

केकेआर ने जारी किया बयान
केकेआर के बयान के अनुसार, ‘‘श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में नीतिश राणा टीम के कप्तान होंगे. अय्यर पीठ की चोट से उबर रहे हैं. हम उम्मीद लगाये हैं कि श्रेयस इससे उबरकर आईपीएल 2023 के चरण के कुछ हिस्से में खेलेंगे. हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास नीतिश जैसा खिलाड़ी है जिनके पास सफेद गेंद के क्रिकेट में अपनी राज्य की टीम की अगुआई करने के साथ 2018 से केकेआर के साथ आईपीएल का अपार अनुभव है जिससे वह हमारे लिये शानदार काम करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः शिखर धवन ने कराया HIV टेस्ट, कहा- ट्रिप से लौटने के बाद डर गया था, जानिए पूरा किस्सा

राणा के पास कप्तानी का अनुभव
राणा ने सैयद मुश्ताब अली ट्राफी में दिल्ली की कप्तानी की थी. हालांकि इस रणजी सत्र में उन्हें दिल्ली की टीम से उनके खराब प्रदर्शन के कारण बाहर कर दिया गया था. राणा ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में दिल्ली के 12 टी20 मैचों में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है जिसमें टीम को आठ में जीत और चार में हार मिली. केकेआर की टीम एक अप्रैल को अपने अभियान की शुरूआत पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी. 

श्रेयस अय्यर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके आईपीएल में खेलने को लेकर तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं. खबरें हैं कि अय्यर को सर्जरी करानी पड़ सकती है औऱ वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़