PAK vs NZ, 4th ODI: शतक लगाकर बाबर ने लगाई रिकॉर्ड्स की बारिश, इस मामले में कोहली-अमला सभी को छोड़ा पीछे

Babar Azam, PAK vs NZ, 4th ODI: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में कप्तान बाबर आजम के शतक की मदद से पाकिस्तान की टीम ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 102 रन से करारी शिकस्त दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2023, 01:39 PM IST
  • बाबर आजम ने लगाया वनडे करियर का 18वां शतक
  • कोहली-अमला-विव रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे
PAK vs NZ, 4th ODI: शतक लगाकर बाबर ने लगाई रिकॉर्ड्स की बारिश, इस मामले में कोहली-अमला सभी को छोड़ा पीछे

Babar Azam, PAK vs NZ, 4th ODI: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में कप्तान बाबर आजम के शतक की मदद से पाकिस्तान की टीम ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 102 रन से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को अपने घर पर क्लीन स्वीप की तरफ मजबूती से बढ़ी है तो साथ ही आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भी पहला स्थान हासिल कर लिया है.

बाबर ने लगाया 18वां वनडे शतक

पाकिस्तान के लिए उसके कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में 117 गेंदों का सामना कर10 चौकों की मदद से 107 रनों की पारी खेली और वनडे क्रिकेट में अपना 18वां एकदिवसीय इंटरनेशनल शतक लगाया. बाबर ने अपनी इस पारी के दम पर कई सारे रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किये और एक खास मामले में विराट कोहली, हाशिम अमला और सर विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ इतिहास रच दिया.

बाबर आजम ने पूरे किये सबसे तेज 5000 वनडे रन

बाबर आजम ने अपनी इस पारी के दौरान वनडे क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने का कारनामा किया और दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गये हैं जिसने यह कीर्तिमान 100 से कम पारियों में हासिल किया है. बाबर ने सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाने के मामले में साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला (101), भारत के विराट कोहली (114) और वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचर्ड्स (114) को पीछे छोड़ा.

इस मामले में भी कोहली को पछाड़ा

बाबर आजम ने महज 97 पारियों में 5000 रन पूरे करने का कारनामा किया. वहीं बाबर ने वनडे में सबसे तेज 18 शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया और इस आंकड़े तक 100 पारियों से कम में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बन गये. बाबर आजम ने इस मामले में हाशिम अमला (101), डेविड वॉर्नर (115) और विराट कोहली (119) को पीछे छोड़ा.

क्लीन स्वीप की ओर बढ़ी पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम की शतकीय पारी के दम पर 334/6 का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम महज 232 रन ही बना सकी जो कि इस सीरीज में उसका अब तक का न्यूनतम स्कोर है. पाकिस्तान ने इस जीत से पांच मैचों की श्रृंखला में 4-0 से बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का पांचवा और आखिरी वनडे रविवार को खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें- DC vs RCB: बेंगलोर की चुनौती से पहले दिल्ली को लगा बड़ा झटका, अब आईपीएल छोड़कर वापस लौटा ये विदेशी खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़