PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम में बड़ा फेरबदल, जानें किसे मिली टीम की कमान

PAK vs NZ: 14 अप्रैल से 7 मई तक न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसी बीच खबर आ रही है कि लिमिटेड ओवर की इस सीरीज में पाकिस्तान के नियमित कप्तान बाबर आजम की कप्तान के रूप में वापसी हुई है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 6, 2023, 01:22 PM IST
  • शाहीन अफरीदी को भी किया गया शामिल
  • फाइनल में हारा था पाकिस्तान
PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम में बड़ा फेरबदल, जानें किसे मिली टीम की कमान

नई दिल्लीः PAK vs NZ: 14 अप्रैल से 7 मई तक न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसी बीच खबर आ रही है कि लिमिटेड ओवर की इस सीरीज में पाकिस्तान के नियमित कप्तान बाबर आजम की कप्तान के रूप में वापसी हुई है. 

शाहीन अफरीदी को भी किया गया शामिल
इस सीरीज में बाबर आजम के अलावा बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भी शामिल किया गया है. ऐसे में शाहीन शाह अफरीदी टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार इंटरनेशल क्रिकेट में वापसी करेंगे. हालांकि, इससे पहले शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग के लिग जरिए मैदान पर वापसी कर ली है.

फाइनल में हारा था पाकिस्तान
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम फाइनल तक पहुंची थी. इस दौरान उन्हें इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान को मिली इस हार के बाद बाबर आजम को जमकर आलोचना का सामना करना पड़ा था. हालांकि,  इन सबके बावजूद बाबर को सीनियर खिलाड़ियों का साथ मिला.

पीएसएल में दूसरी बार दिलाया खिताब
वहीं, बात अगर शाहीन शाह अफरीदी की करें तो पिछले महीने शाहीन अफरीदी ने लाहौर कलंदर की कप्तानी करके उसे लगातार दूसरी बार पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब दिलाया.  वहीं, घुटने की चोट के कारण इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज नहीं खेल सके थे . 

पीसीबी ने लिया था चौंकाने वाला फैसला
इससे पहले हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में पीसीबी ने चौंकाने वाला फैसला किया था और टीम के नियमित कप्तान बाबर आजम सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया था. लिहाजा पाकिस्तान को टी20 सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. 

पांच टी20 मैचों का शेड्यूल
पहला टी20 मैच- 14 अप्रैल
दूसरा टी20 मैच- 15 अप्रैल
तीसरा टी20 मैच- 17 अप्रैल
चौथा टी20 मैच- 20 अप्रैल
पांचवां टी20 मैच- 24 अप्रैल.

पांच वनडे मैचों का शेड्यूल
पहला मैच- 27 अप्रैल
दूसरा मैच- 29 अप्रैल
तीसरा मैच- 3 मई 
चौथा मैच-5 मई 
पांचवां मैच- 7 मई.

ये भी पढ़ेंः World Cup 2023: न्यूजीलैंड की टीम को IPL के चलते भरना पड़ रहा है खामियाजा, विश्वकप जीत के सपनों को लड़ा बड़ा झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़