PAK vs SL: POK में जन्मा ये खिलाड़ी आज करेगा डेब्यू, आग उगलती हैं उसकी गेंदें

PAK vs SL: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में जन्मे तेज गेंदबाज जमान खान को गुरुवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ ‘करो या मरो’ के एशिया कप सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. वह घातक तेज गेंदबाजी करते हैं. उनकी औसत स्पीड भी 140 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2023, 12:21 PM IST
  • नसीम शाह की जगह टीम में जगह
  • PSL में भी खेल चुके हैं जमान खान
PAK vs SL: POK में जन्मा ये खिलाड़ी आज करेगा डेब्यू, आग उगलती हैं उसकी गेंदें

नई दिल्लीः PAK vs SL: PAK vs SL: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में जन्मे तेज गेंदबाज जमान खान को गुरुवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ ‘करो या मरो’ के एशिया कप सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. वह घातक तेज गेंदबाजी करते हैं. उनकी औसत स्पीड भी 140 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मीरपुर के एक गरीब परिवार में पैदा हुए जमान कश्मीर लीग में खेल चुके हैं.

नसीम शाह की जगह टीम में जगह
जमान खान कनाडा और श्रीलंका की टी20 लीग में भी खेल चुके हैं. हालांकि उन्होंने कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें चोटिल नसीम शाह की जगह पाकिस्तान टीम में शामिल किया. 

PSL में भी खेल चुके हैं जमान खान
पाकिस्तान टीम प्रबंधन की ओर से बुधवार को घोषित अंतिम एकादश में भी पुष्टि हो गई कि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ चोट के कारण मैच में नहीं खेलेंगे. 22 साल के जमान खान 2021 में कश्मीर लीग में खेलते हुए सबकी नजरों में आए और लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. 

वह इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशर के लिए भी खेले जिसमें पाकिस्तान टीम के निदेशक मिकी आर्थर मुख्य कोच हैं. जमान ने इंग्लैंड में हाल में ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में मैनचेस्टर इन्विंसिबल्स के लिए छह मैच खेले और दो विकेट झटके.

नसीम शाह की एक रिपोर्ट आई है सामान्य
बता दें कि भारत के खिलाफ खेले गए मैच में हारिस रऊफ और नसीम शाह चोटिल हो गए थे. हालांकि दोनों ही गेंदबाजों को गंभीर चोट नहीं है लेकिन विश्व कप को देखते हुए पाकिस्तान एहतियात बरत रहा है. नसीम शाह की एक स्कैन रिपोर्ट आ गई है. इसमें सब सामान्य है. उनकी दूसरी रिपोर्ट आनी बाकी है. रऊफ को लेकर भी टीम प्रबंधन किसी तरह की जल्दबाजी करने के मूड में नहीं है.

यह भी पढ़िएः रोहित शर्मा को लेकर इस वर्ल्ड चैंपियन ने किया बड़ा ऐलान, कहा- अच्छें संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़