PAK vs ENG: Final से पहले बोले बाबर आजम, 'लग रहा है सपना सच हुआ'

Pakistan vs England T20 World Cup Final: बाबर ने महसूस किया कि पाकिस्तान को विशेष रूप से सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराने वाले इंग्लैंड की एक गुणवत्तापूर्ण टीम द्वारा पेश की गई चुनौती का सामना करने के लिए अपनी तेज गेंदबाजी लाइन-अप के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 04:13 PM IST
  • बाबर को अपने गेंदबाजों से उम्मीद
  • 1992 में भी हुई थी पाकिस्तान-इंग्लैंड की भिड़ंत
PAK vs ENG: Final से पहले बोले बाबर आजम, 'लग रहा है सपना सच हुआ'

Pakistan vs England T20 World Cup Final: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम चाहते हैं कि उनकी टीम टी20 विश्व कप में अपनी जीत की लय को जारी रखे. उन्हें रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में भिड़ना है.

लगातार 4 मैच जीत चुकी है पाक टीम

पाकिस्तान ने रविवार को एमसीजी में फाइनल में पहुंचने के लिए भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने दो शुरूआती मैचों में हार से वापसी करते हुए लगातार चार मैच जीते, जिसमें सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर सात विकेट की शानदार जीत भी शामिल है.

बाबर ने कहा, "हम पहले दो मैच हार चुके हैं (लेकिन) जिस तरह से हमने पिछले चार मैचों में वापसी की, हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. हम पिछले चार मैचों में अच्छा क्रिकेट खेले हैं और हम फाइनल में उस गति को जारी रखने की कोशिश करेंगे."

बाबर को अपने गेंदबाजों से उम्मीद

बाबर ने महसूस किया कि पाकिस्तान को विशेष रूप से सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराने वाले इंग्लैंड की एक गुणवत्तापूर्ण टीम द्वारा पेश की गई चुनौती का सामना करने के लिए अपनी तेज गेंदबाजी लाइन-अप के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड एक अच्छी टीम है, उनके पास खिलाड़ियों का एक अच्छा समूह है और उनके पास गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज और बल्लेबाज हैं. इसलिए हम अपनी योजनाओं पर अमल करने की पूरी कोशिश करेंगे और मैच की प्रतीक्षा करेंगे. भारत के खिलाफ फाइनल में पहुंचने के लिए उनकी जीत एक मजबूत कड़ी थी. हमारी रणनीति अपनी योजना पर टिके रहने और फाइनल जीतने के लिए अपनी ताकत के रूप में अपने तेज आक्रमण का उपयोग करने की है."

1992 में भी हुई थी पाकिस्तान- इंग्लैंड की भिड़ंत

मेलबर्न में इंग्लैंड-पाकिस्तान का फाइनल मुकाबला 1992 में एक ही स्थान पर इन दोनों टीमों के बीच खेले गए वनडे विश्व कप फाइनल की तरह टी20 विश्व कप में भी खेला जाएगा, जिसे तब इमरान खान के नेतृत्व वाली टीम ने जीता था. 

फाइनल में पहुंचना सपना सच होने जैसा

पाकिस्तान के साथ ट्रॉफी उठाने से एक मैच दूर, बाबर ने स्वीकार किया कि वह टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने से बहुत हैरान थे." उन्होंने कहा, "हम अच्छी शुरूआत नहीं कर सके लेकिन हम शानदार गति के साथ वापस आए. पिछले 3-4 मैचों में, पाकिस्तानी टीम ने व्यक्तिगत और टीम दोनों स्तरों पर बहुत अच्छा खेला है. हम इसके लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. ऐसा लगता है फाइनल में पहुंचना सपना सच होने जैसा है."
 
बाबर ने आगे स्वीकार किया कि स्टेडियम में आने वाले प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या से पाकिस्तान को समर्थन मिल रहा है, जो उन्हें खुश करने के लिए आ रहा है.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: 'घर में 7 बुजुर्ग होंगे तो यही हाल होगा', रोहित शर्मा पर भड़के जडेजा

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़