पाकिस्तानी टीम में वापसी करने के लिए इस खिलाड़ी ने 'चुकाए' 45 लाख

अकमल पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का उल्लंघन करने के कारण 2020 में प्रतिबंध लगाया गया था जिसके बाद उन्हें टीम में भी नहीं लिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 26, 2021, 03:20 PM IST
  • उमर अकमल ने जमा किया जुर्माना
  • उमर का क्रिकेट करियर
पाकिस्तानी टीम में वापसी करने के लिए इस खिलाड़ी ने 'चुकाए' 45 लाख

नई दिल्ली: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम हमेशा किसी न किसी विषय को लेकर विवादों में रहती है. इसका खामियाजा पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को उठाना पड़ता है.

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल को अब भी टीम में वापसी का इंतजार है इसलिए उन्होंने खुद पर लगाये गए  45 लाख रुपये के जुर्माने का भुगतान कर दिया है.

जानिये क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान के लिए कई मैच में उपकप्तान की भूमिका निभा चुके विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पास 45 लाख रुपये जुर्माना भर दिया है, जिससे वह अब बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के पुनर्वास कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

गौरतलब है कि अकमल पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता का उल्लंघन करने के कारण 2020 में प्रतिबंध लगाया गया था जिसके बाद उन्हें टीम में भी नहीं लिया गया और 45 लाख का जुर्माना लगाया गया था.

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में जगह पाने के लिए उमर अकमल को ये जुर्माने की रकम भी भरनी थी और अपने ऊपर लगे आरोपों का स्पष्टीकरण भी पेश करना था. हालांकि अब भी अकमल की टीम में वापसी आसान नहीं है.

ये भी पढ़ें-  बांग्लादेश ने रचा इतिहास, भारतीय क्रिकेट टीम को पछाड़ शीर्ष स्थान पर किया कब्जा

उमर अकमल ने जमा किया जुर्माना

खबरों के मुताबिक उमर अकमल पर जो जुर्माना लगाया था, उन्होंने उसे पीसीबी में जमा कर दिया है. खेल पंचाट ने फरवरी में पीसीबी और अकमल द्वारा दायर मामलों में सुनवाई करते हुए उन पर जुर्माना लगाया था.

उमर अकमल का क्रिकेट करियर

31 साल के उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 122 एकदिवसीय मैच और 84 टी 20 खेले हैं. अकमल ने 16 टेस्ट की 30 पारियों में 1003 रन बनाए हैं और 6 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है.

साथ ही उन्होंने 121 एकदिवसीय मैच की 110 पारियों में 3194 रन भी बनाये हैं जिसमें 2 शतक और 20 अर्धशतक ठोके हैं. उमर अकमल ने 84 टी 20 में 8 अर्धशतक की बदौलत 1690 रन बनाए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़