PBKS vs RR: करो या मरो के मैच से पहले संदीप शर्मा ने बताया राजस्थान का प्लान, जीत के लिए क्या होगी रणनीति

PBKS vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 65 मैच खत्म हो चुके हैं लेकिन अभी भी 3 स्थान के लिए 7 टीमें रेस में बनी हुई है, जिसमें कम संभावनाओं के साथ राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीम का नाम भी शामिल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 19, 2023, 08:55 AM IST
  • तकनीकी रूप से प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बाकी
  • पंजाब के पास भी न के बराबर प्लेऑफ में जाने की उम्मीद
PBKS vs RR: करो या मरो के मैच से पहले संदीप शर्मा ने बताया राजस्थान का प्लान, जीत के लिए क्या होगी रणनीति

PBKS vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 65 मैच खत्म हो चुके हैं लेकिन अभी भी 3 स्थान के लिए 7 टीमें रेस में बनी हुई है, जिसमें कम संभावनाओं के साथ राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीम का नाम भी शामिल है. दोनों टीमें शुक्रवार को खेले जाने वाले 66वें मैच में धर्मशाला के खूबसूरत मैदान पर अपनी उम्मीदों को मजबूत करने के इरादे से उतरेंगी.

प्लेऑफ के लिए राजस्थान को चाहिए किस्मत का सहारा

इस मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को लेकर अपनी टीम के प्लान का खुलासा किया और बताया कि उनकी टीम इस मैच को सीजन के अपने आखिरी मुकाबले की तरह खेलने उतरेगी. राजस्थान रॉयल्स का नेट रन रेट पंजाब किंग्स से बेहतर है लेकिन इस मुकाबले को जीतने वाली टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अन्य मुकाबलों से अनुकूल नतीजों की उम्मीद होगी.

संदीप ने बताया पंजाब के खिलाफ टीम का प्लान

मैच से पहले संदीप ने कहा, ‘इस तरह का मैच खेलना सबसे आसान है, आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती है. मैदान पर उतर कर अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ करना होता है. हम फिलहाल इस मुकाबले को सत्र का अपना आखिरी मैच मान रहे और इसे सकारात्मक तरीके से खत्म करना चाहेंगे.

जाहिर तौर पर यह थोड़ा तनावपूर्ण है, हर टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना चाहती है और इस साल हमारे लिए चीजें मुश्किल हो गयी है. एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में हालांकि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और अपनी टीम के लिए मैच जीतने की कोशिश करनी होगी.’

अपनी अच्छी फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाई राजस्थान

राजस्थान ने शुरुआती पांच मैचों में से चार में जीत के साथ सीजन की शानदार शुरुआत की थी लेकिन टीम इस प्रदर्शन को जारी नहीं रख पायी. संदीप ने इस दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में दो शानदार यॉर्कर डाल कर टीम को जीत दिलाई लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर उनका नो बॉल डालना टीम को भारी पड़ा, जिसने उसने लगभग जीती हुई बाजी गंवा दी.

रनों का बचाव करते हुए बॉलिंग मुश्किल

संदीप ने कहा कि लक्ष्य का बचाव करते समय गेंदबाजी करना मुश्किल है.

उन्होंने कहा, ‘अगर आप पहली पारी में गेंदबाजी कर रहे है और आपके खिलाफ 15-16 रन बन गये तब भी दबाव नहीं होगा. लेकिन अगर आप दूसरी पारी में गेंदबाजी कर रहे है तो आप पर ज्यादा दबाव होता है. एक गेंदबाज के तौर पर आपको हालांकि परिस्थितियों से घबराये बिना चुनौतियों को स्वीकार करना होता है.’

इसे भी पढ़ें- SRH vs RCB: आखिरी घरेलू मैच में मिली हार से दुखी हुए कप्तान मार्करम, बताया क्यों खराब रहा सनराइजर्स का सीजन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़