IND vs PAK: रमीज राजा बोले- 'बहुत जल्द भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाएगी सीरीज'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर ऐलान किया है कि जल्द ही भारत और पाकिस्तान की टीमें परस्पर मैच खेलती नजर आएंगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2021, 10:39 PM IST
  • रमीज राजा बोले- भारत पाक खेल सकते हैं त्रिकोणीय सीरीज
  • भारत ने आखिरी बार 2008 में किया था पाकिस्तान का दौरा
IND vs PAK: रमीज राजा बोले- 'बहुत जल्द भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाएगी सीरीज'

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय रिश्ते तल्ख हैं. भारतीय टीम ने द्विपक्षीय सीरीज के लिए 2005-06 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. 2008 में आखिरी बार भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान गई थी. 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई बार BCCI से आपसी सीरीज खेलने का आग्रह किया लेकिन सरहद पर पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों की वजह से क्रिकेट खेलने वाला माहौल नहीं बन सका. 

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर ऐलान किया है कि जल्द ही भारत और पाकिस्तान की टीमें परस्पर मैच खेलती नजर आएंगी. 

रमीज राजा बोले- भारत पाकिस्तान खेल सकते हैं त्रिकोणीय सीरीज

पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने कहा कि भारत और पाकिस्तान की टीमें किसी तीसरे देश के साथ मिलकर त्रिकोणीय सीरीज खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भारत आगामी आइसीसी टूर्नामेंट खेलने के लिए पाकिस्तान जरूर आएगा. 

गौरतलब है कि 2023 का एशिया कप और 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई है. ऐसे में सवाल उठने लगा है कि आतंकवाद खत्म किए बिना भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा कैसे करेगी. पाकिस्तान में भारतीय टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा भी खतरे में रहती है. 

सौरव गांगुली से दोस्ती का मिलेगा लाभ- रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि मेरे और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच गहरी दोस्ती है और मुझे उम्मीद है कि वे टीम इंडिया को द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान जरूर भेजेंगे. 

उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज होना बहुत कठिन है लेकिन त्रिकोणीय सीरीज जरूर हो सकती है जिसमें किसी तीसरे देश को शामिल करके उसकी मेजबानी में इसका आयोजन किया जा सकता है. 

रमीज राजा ने कहा कि सौरव गांगुली के साथ मेरे अच्छे कामकाजी संबंध हैं और हमारे बीच अच्छा कम्यूनिकेशन है. जब दो पूर्व क्रिकेटर मैनेजमेंट कर रहे होते हैं और वे क्रिकेट के मामलों पर ध्यान देते हैं. तो ऐसे में काम आसान हो जाता है. 

2023 में भारत में होगा वनडे वर्ल्डकप

उल्लेखनीय है कि 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में होना है. इसमें शामिल होने के लिए पाकिस्तान टीम को भारत का दौरा करना है. इसी साल एशिया कप भी आयोजित किया जा रहा है जो पाकिस्तान की मेजबानी में होगा. पाक टीम 2016 में भी टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होने भारत आई थी.

ये भी पढ़ें- पूर्व दिग्गज का बड़ा खुलासा, कहा- द्रविड़ के कोच बनने पर हैरानी, पहले मुझे ऑफर किया गया था पद

पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा यूएई में टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के मिले थे और दोनों के बीच दुनिया में क्रिकेट की प्रगति को लेकर कुछ बातें भी हुई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़