CWG 2022: 9 सेकंड में छिटक गया गोल्ड मेडल, फिर भी नहीं मानी हार और रच दिया इतिहास

पूजा गहलोत के करियर में ये ऐसा कुश्ती मुकाबला साबित हुआ जिसने सभी को उनके जज्बे का मुरीद बना दिया. सेमीफाइनल हारने के बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2022, 11:30 PM IST
  • स्कॉटिश पहलवान को हराकर जीता कांस्य पदक
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में पूजा ने जीता पहला मेडल
CWG 2022: 9 सेकंड में छिटक गया गोल्ड मेडल, फिर भी नहीं मानी हार और रच दिया इतिहास

नई दिल्ली: 9 सेकंड की कीमत क्या होती है, ये जानना है तो पूजा गहलोत से पूछिए. भारत की उभरती हुई महिला पहलवान पूजा गहलोत सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर आसानी से गोल्ड मेडल की तरफ बढ़ती दिख रही थीं लेकिन अचानक विरोधी पहलवान ने खेल ऐसा पलटा कि महज 9 सेकंड में वे जीता हुआ मैच हार गईं. 

पूजा गहलोत के करियर में ये ऐसा कुश्ती मुकाबला साबित हुआ जिसने सभी को उनके जज्बे का मुरीद बना दिया. सेमीफाइनल हारने के बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और कांस्य पदक जीतकर बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स को यादगार बना दिया. 

स्कॉटिश पहलवान को हराकर जीता कांस्य पदक

जोशीली भारतीय महिला पहलवान पूजा गहलोत ने 2022 Commonwealth Games की कुश्ती स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया है. पूजा ने महिलाओं की (50 किग्रा) फ्रीस्टाइल स्पर्धा के ब्रॉन्ज मेडल मैच में स्कॉटलैंड की लेमोफैक लेचिदजियो को 12-2 (टेक्निकल सुपरियोरिटी) से हराया. कॉमनवेल्थ गेम्स में पूजा का ये पहला मेडल है. 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय पहलवानों ने कमाल का खेल दिखाया है. कुश्ती में इन धाकड़ पहलवानों के दम पर ही भारत ने आधा दर्जन गोल्ड मेडल जीत लिए. रवि दिया, नवीन कुमार और विनेश फोगाट ने शनिवार को गोल्ड मेडल जीता. 

Commonwealth Games 2022 के 9वें दिन भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. अब महिलाओं की 57-60 किग्रा लाइटवेट बॉक्सिंग कैटेगरी में जैस्मीन ने भारत की झोली में एक और मेडल डाल दिया है. दरअसल, उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. हालांकि, इससे पहले भारतीय महिला बॉक्सर को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वह ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहीं. 

ये भी पढ़ें- CWG 2022: विवाद और जिद ने डुबो दी चैंपियन खिलाड़ी की नैया, गंवाए गोल्ड मेडल के 3 मौके

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़