इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोक वर्ल्ड कप के लिए की दावेदारी, वनडे में 129 गेंद में जड़ी डबल सेंचुरी

Prithvi Shaw Double Century: भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव ने नॉर्थम्पटनशर की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड के वनडे कप टूर्नामेंट में समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों पर जबरदस्त 244 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की. पृथ्वी पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं. इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 28 चौके और 11 छक्के लगाए. इसके साथ ही वर्ल्ड कप 2023 से पहले पृथ्वी ने अपने दावेदारी भी मजबूत की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2023, 09:05 AM IST
  • लिस्ट ए में पृथ्वी ने लगाया दूसरा दोहरा शतक
  • पृथ्वी ने लिस्ट ए में बनाया अपना सर्वाधिक स्कोर
इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोक वर्ल्ड कप के लिए की दावेदारी, वनडे में 129 गेंद में जड़ी डबल सेंचुरी

नई दिल्लीः Prithvi Shaw Double Century: भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव ने नॉर्थम्पटनशर की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड के वनडे कप टूर्नामेंट में समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों पर जबरदस्त 244 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की. पृथ्वी पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं. इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 28 चौके और 11 छक्के लगाए. इसके साथ ही वर्ल्ड कप 2023 से पहले पृथ्वी ने अपने दावेदारी भी मजबूत की है.

लिस्ट ए में पृथ्वी ने लगाया दूसरा दोहरा शतक
यह लिस्ट ए में उनका दूसरा दोहरा शतक है. यह उनका इस प्रारूप में कुल 9वां शतक है. इंग्लैंड में नॉर्थम्पटनशर की तरफ से अपना तीसरा मैच खेलते हुए पृथ्वी ने 81 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इसके बाद पृथ्वी ने केवल 129 गेंदों पर दोहरा शतक पूरा किया.

 

पृथ्वी ने 159.47 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उनके इस शतक की मदद से नॉर्थम्पटनशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 415 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

पृथ्वी ने लिस्ट ए में बनाया अपना सर्वाधिक स्कोर
पृथ्वी ने लिस्ट ए में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. इससे पहले इस प्रारूप में उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 227 रन था जो उन्होंने फरवरी 2021 में विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से पुदुचेरी के खिलाफ बनाया था.

वहीं नॉर्थम्पटनशर की ओर से दिए गए लक्ष्य के जवाब में समरसेट 328 रनों पर सिमट गई. 

चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा
इस साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इससे पहले पृथ्वी ने दोहरा शतक जमाकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. पृथ्वी लंबे समय से फॉर्म से जूझ रहे थे. आईपीएल में इस सीजन भी वह कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे. अब उन्होंने शानदार पारी खेलकर वर्ल्ड कप टीम के लिए दरवाजा खटखटाया है.

ट्रेंडिंग न्यूज़