'केएल राहुल, रिषभ पंत और बुमराह नहीं हैं कप्तान बनने के लायक', की गई इस युवा के नाम की सिफारिश

पिछले 7 महीने में भारतीय टीम की अगुवाई 7 खिलाड़ी कर चुके हैं. केएल राहुल से लेकर जसप्रीत बुमराह तक कई युवा इस रेस में शामिल हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 05:25 PM IST
  • अय्यर हो सकते हैं टीम इंडिया के अगले कप्तान
  • श्रेयस को दूर करनी होगी अपनी कमी- स्टाइरिस
'केएल राहुल, रिषभ पंत और बुमराह नहीं हैं कप्तान बनने के लायक', की गई इस युवा के नाम की सिफारिश

नई दिल्ली: विराट कोहली के कप्तानी से हटने के बाद बीसीसीआई ने भले ही रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त कर दिया हो लेकिन BCCI भावी कैप्टन के लिए तलाश अभी से शुरू कर चुका है. इस रेस में कई खिलाड़ी हैं. खुद चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा कई युवा क्रिकेटरों को संभावित कप्तान के रूप में देखने की बात स्वीकार कर चुके हैं. 

पिछले 7 महीने में भारतीय टीम की अगुवाई 7 खिलाड़ी कर चुके हैं. केएल राहुल से लेकर जसप्रीत बुमराह तक कई युवा इस रेस में शामिल हैं. इस बीच इन सभी नामों को खारिज करते हुए न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रहे स्कॉट स्टाइरिस ने श्रेयस अय्यर का नाम सुझाया है. 

अय्यर हो सकते हैं टीम इंडिया के अगले कप्तान

श्रेयस अय्यर को स्कॉट स्टाइरिस ने टीम इंडिया का भावी कप्तान बताया है. उन्होंने कहा कि अय्यर में कप्तानी करने के सभी गुण मौजूद हैं और उन्होंने आईपीएल में ऐसा करके दिखाया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम मैनेजमेंट उन्होंने प्लेइंग इलेवन में ऊपरी क्रम में ज्यादा से ज्यादा मौके देगा. 

श्रेयस को दूर करनी होगी अपनी कमी

स्टाइरिस ने कहा कि श्रेयस अय्यर की लीडरशिप क्वालिटी के लिए मैं उन्हें टीम इंडिया में ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहूंगा. लेकिन उन्हें शॉर्ट गेंद खेलने से दिक्कत होती है. आपने देखा होगा कि श्रेयस के क्रीज पर आते ही विरोधी टीम तेज गेंदबाजों को अटैक पर ले आती है और वह शॉर्ट गेंद पर विकेट गंवा बैठते हैं. 

स्टाइरिस ने कहा कि वह काफी कुछ सुरेश रैना की तरह हैं, विरोधी टीम को पता होता है कि उन पर अटैक कैसे करना है. श्रेयस को अपनी इस दिक्कत का समाधान खुद ढूंढना होगा. अगर वह इस दिक्कत से उबर जाते हैं, तो मैं उन्हें टीम इंडिया में सबसे आगे रखूंगा.

श्रेयस अय्यर की कप्तानी के लिहाज से पिछला आईपीएल सीजन अच्छा नहीं रहा. हालांकि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाकर अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया है. वे मैदान पर टीम हित में बड़े से बड़ा फैसला लेने से नहीं चूकते हैं. अय्यर की बल्लेबाजी पर कप्तानी का दबाव भी नहीं दिखता है जो उनकी सबसे बड़ी मजबूती है. 

ये भी पढ़ें- बेन स्टोक्स के संन्यास लेने से सदमे में पाकिस्तानी कप्तान, वनडे क्रिकेट को लेकर कर डाली ऐसी मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़