Ranji Trophy 2023: जीत के बाद भी नॉकआउट की रेस से बाहर हुई दिल्ली की टीम, आंध्र को एक विकेट से हराया

Ranji Trophy 2023: भारतीय घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी रेड बॉल ट्रॉफी रणजी के दौरान आखिरी विकेट तक चले इस रोमांचक मैच में दिल्ली की टीम के लिये हिम्मत सिंह ने शतकीय पारी खेली और आखिरी विकेट के लिये हर्षित राणा और दिविज मेहरा के बीच हुई 65 रन की साझेदारी की मदद से एक विकेट की जीत हासिल की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 12:43 PM IST
  • आखिरी विकेट ने दिलाई दिल्ली को जीत
  • जीत के बावजूद नॉकआउट की रेस से बाहर हो गई दिल्ली
Ranji Trophy 2023: जीत के बाद भी नॉकआउट की रेस से बाहर हुई दिल्ली की टीम, आंध्र को एक विकेट से हराया

Ranji Trophy 2023: भारतीय घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी रेड बॉल ट्रॉफी रणजी के मौजूदा सीजन से दिल्ली की टीम नॉकआउट की रेस से बाहर हो गई है. आखिरी विकेट तक चले इस रोमांचक मैच में दिल्ली की टीम के लिये हिम्मत सिंह ने शतकीय पारी खेली और आखिरी विकेट के लिये हर्षित राणा और दिविज मेहरा के बीच हुई 65 रन की साझेदारी की मदद से एक विकेट की जीत हासिल की.

आखिरी विकेट ने दिलाई दिल्ली को जीत

दिल्ली की टीम ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के मैच में आंध्र को हराकर पूरे अंक लिये. पांच मैचों में सिर्फ पांच अंक के कारण हालांकि दिल्ली नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो गई है. अगले दो मैचों में मुंबई और हैदराबाद के खिलाफ पूरे अंक लेने से भी वह ग्रुप में शीर्ष दो में नहीं रह सकती. सौराष्ट्र के खिलाफ पिछले मैच से बाहर किये गए हिम्मत ने 204 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 104 रन बनाये जिसकी मदद से दिल्ली ने पहली पारी में नौ विकेट पर 488 रन बनाये थे. आंध्र ने पहली पारी नौ विकेट पर 459 रन पर घोषित की थी.

जीत के बावजूद नॉकआउट की रेस से बाहर हो गई दिल्ली

हिम्मत आउट होने वाले नौवे बल्लेबाज रहे जब स्कोर 423 रन था. उस समय दिल्ली 33 रन पीछे थी लेकिन दिविज और हर्षित ने क्रमश: 32 और 33 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. पुणे में महाराष्ट्र ने तमिलनाडु के खिलाफ दूसरी पारी में पांच विकेट पर 364 रन बनाये. इससे पहले महाराष्ट्र के 446 रन के जवाब में तमिलनाडु ने पहली पारी में 404 रन बनाये थे. गुवाहाटी में मुंबई के चार विकेट पर 687 रन के जवाब में असम की टीम 370 और 189 रन पर आउट हो गई. 

इसे भी पढ़ें- नहीं रहा Ranji Trophy में शानदार प्रदर्शन करने वाला भारत का तेज गेंदबाज, 28 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़