सचिन-धोनी भी जो नहीं कर पाए, विराट कोहली ने वो कर दिखाया, जानें

विराट कोहली शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इतिहास में 7000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं, लेकिन इस सुपरस्टार बल्लेबाज के लिए यह उनके शानदार करियर की ‘एक और’ उपलब्धि भर ही है. कोहली ने इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद कहा कि वह विनम्रता के साथ कड़ी मेहनत करना जारी रखना चाहते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2023, 06:04 AM IST
  • कोहली ने खेली 55 रन की पारी
  • 'यात्रा के दौरान एक और उपलब्धि'
सचिन-धोनी भी जो नहीं कर पाए, विराट कोहली ने वो कर दिखाया, जानें

नई दिल्लीः विराट कोहली शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इतिहास में 7000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं, लेकिन इस सुपरस्टार बल्लेबाज के लिए यह उनके शानदार करियर की ‘एक और’ उपलब्धि भर ही है. कोहली ने इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद कहा कि वह विनम्रता के साथ कड़ी मेहनत करना जारी रखना चाहते हैं. 

विराट ने जो उपलब्धि हासिल की है वो धोनी और सचिन जैसे दिग्गज भी नहीं हासिल कर पाए. धोनी के 244 आईपीएल मैच में 5054 रन हैं, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 78 मैच में 2334 रन बनाए. जहां सचिन संन्यास ले चुके हैं, वहीं धोनी का भी यह आखिरी आईपीएल सीजन माना जा रहा है. 

कोहली ने खेली 55 रन की पारी

कोहली ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सत्र का अपना छठा अर्धशतक लगाया. उनकी 46 गेंद में 55 रन की पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार विकेट पर 181 रन बनाये. 

'यात्रा के दौरान एक और उपलब्धि'

इस मैदान से क्रिकेट की अपनी यात्रा शुरू करने वाले कोहली ने आईपीएल प्रसारकों से कहा, ‘मैं अपनी टीम के लिए जो करने की कोशिश कर रहा हूं, उस यात्रा के दौरान 7000 रन सिर्फ एक और उपलब्धि है. जब आप अपनी टीम के लिए कुछ करने की कोशिश करते हैं तो यह एक अच्छा नंबर होता है.’ 

विराट को देखने आए थे उनके बचपन के कोच

विराट कोहली ने साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद अपने 233वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की. इस मैच से पहले उनके नाम  6,988 रन थे. कोहली ने कहा, ‘मैं विनम्रता के साथ कड़ी मेहनत जारी रखना चाहता हूं.’ कोहली का परिवार और उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे. उन्हें मैच से पहले अपने कोच के पैर छूते देखा गया. 

यह मेरे लिए खास क्षणः विराट

भारतीय टीम के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘यह एक विशेष क्षण है ... मेरा परिवार यहां है, मेरे कोच यहां हैं, क्रिकेट मेरे जीवन का एक हिस्सा है. मैं यहां अपने नाम पर एक पवेलियन पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैंने यहां अपनी यात्रा शुरू की और यहीं से दिल्ली के लिए खेलना शुरू किया.’ 

इस 34 साल के दायें हाथ के बल्लेबाज ने कहा, ‘मैंने इन उपलब्धियों के बारे में कभी नहीं सोचा था. मैं इन सबके लिए आभार जताना चाहूंगा.’

यह भी पढ़िएः DC vs RCB: दिल्ली ने बैंगलोर को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त, देखें मैच का स्कोरकार्ड

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़