आ गई पंत के दिमाग और रीढ़ की एमआरआई रिपोर्ट, जानें अपडेट, चेहरे की हुई प्लास्टिक सर्जरी!

Rishabh Pant Health Update: उत्तराखंड के रुड़की के पास शुक्रवार की सुबह एक गंभीर कार दुर्घटना में क्रिकेटर के घायल होने के बाद एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत के दिमाग और रीढ़ की एमआरआई के परिणाम सामान्य हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2022, 08:03 AM IST
  • चेहरे पर आईं चोटों के लिए करवाई प्लास्टिक सर्जरी
  • ऋषभ के माथे पर लगे हैं 2 कट, टखने में भी समस्या
आ गई पंत के दिमाग और रीढ़ की एमआरआई रिपोर्ट, जानें अपडेट, चेहरे की हुई प्लास्टिक सर्जरी!

नई दिल्ली: उत्तराखंड के रुड़की के पास शुक्रवार की सुबह एक गंभीर कार दुर्घटना में क्रिकेटर के घायल होने के बाद एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत के दिमाग और रीढ़ की एमआरआई के परिणाम सामान्य हैं.

चेहरे पर आईं चोटों के लिए करवाई प्लास्टिक सर्जरी

25 वर्षीय पंत ने अपने चेहरे की चोटों, कटे हुए घावों को ठीक करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है, जबकि दर्द और सूजन के कारण उनके टखने और घुटने का एमआरआई स्कैन शनिवार तक के लिए टाल दिया गया है.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, देहरादून के मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उन्हें घुटने के लिगामेंट की चोट का संदेह जताया है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अस्पताल द्वारा शुक्रवार शाम को जारी मेडिकल बुलेटिन में भी कहा गया है कि पंत की हालत स्थिर हैं.

ऋषभ के माथे पर लगे हैं 2 कट, टखने में भी समस्या

इससे पहले दिन में, बीसीसीआई ने भी एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर चोट लगी है.

हादसे में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई पंत की कार

हादसा शुक्रवार तड़के हुआ, जब पंत कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे. उनकी कार, जो दुर्घटना में गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई थी.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को शुरू में एक स्थानीय अस्पताल सक्षम हॉस्पिटल मल्टीस्पेशियलिटी एंड ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया था, जहां देहरादून के मैक्स अस्पताल में ले जाने से पहले उन्हें चोटों का इलाज किया गया था.

पंत श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. उन्हें फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मजबूती और कंडीशनिंग के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाना था.

उन्होंने हाल ही में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 रनों की मैच विनिंग पारी खेली, जिसने भारत को 2-0 से श्रृंखला जीतने में मदद की.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: Rishabh Pant Accident: गाड़ी में लगी आग तो शीशा तोड़कर निकले बाहर, जानें कैसे हुआ ऋषभ पंत का एक्सीडेंट, ये है पूरा घटनाक्रम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़