6 महीने पहले ही मिशन मोड में रोहित शर्मा की आर्मी, जहीर खान को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में लचर प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियन्स ने अगले सत्र की तैयारी अभी से शुरू कर दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 03:51 PM IST
  • मुंबई इंडियंस ने सौंपी जयवर्धने को वैश्विक जिम्मेदारी
  • जहीर को मिला प्रतिभा की पहचान करने का जिम्मा
6 महीने पहले ही मिशन मोड में रोहित शर्मा की आर्मी, जहीर खान को मिली बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स ने बुधवार को पूर्व खिलाड़ियों महेला जयवर्धने को नई भूमिकाएं सौंपते हुए उन्हें क्रमश: वैश्विक प्रदर्शन प्रमुख और वैश्विक क्रिकेट विकास प्रमुख बनाया. ये नियुक्तियां मुंबई इंडियन्स की केंद्रीय विस्तार योजना का हिस्सा हैं. 

मुंबई इंडियंस ने सौंपी जयवर्धने को वैश्विक जिम्मेदारी

मुंबई इंडियन्स के बयान के अनुसार जयवर्धने समूह के वैश्विक क्रिकेट संचालन को नेतृत्व प्रदान करेंगे जिसमें समग्र रणनीतिक योजना, एकीकृत वैश्विक उच्च प्रदर्शन पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण और साथ ही प्रत्येक टीम की कोचिंग और सहायक संरचनाओं की जिम्मेदारी शामिल है. वह तालमेल सुनिश्चित करने के लिए टीम के मुख्य कोच के साथ मिलकर काम करेंगे, क्रिकेट का एक ब्रांड तैयार करेंगे और फ्रेंचाइजी द्वारा निर्धारित सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू करेंगे. 

जहीर को मिली प्रतिभा की पहचान करने की जिम्मेदारी

दूसरी ओर जहीर खिलाड़ियों के विकास के लिए जिम्मेदार होंगे. प्रतिभा की पहचान और उन्हें निखारने पर आधारित मुंबई इंडियन्स का मजबूत कार्यक्रम तैयार करेंगे. इससे पहले जयवर्धने मुंबई इंडियन्स के मुख्य कोच जबकि जहीर क्रिकेट संचालन निदेशक थे. 

मुंबई ने अभी से शुरू की अगले सीजन की तैयारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में लचर प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियन्स ने अगले सत्र की तैयारी अभी से शुरू कर दी है और फ्रेंचाइजी अंतरराष्ट्रीय पदार्पण नहीं करने वाले अपने भारतीय खिलाड़ियों को तीन महीने के दौरे पर विदेश भेजने की तैयारी की थी. 

विभिन्न आधुनिक केंद्रों ट्रेनिंग के अलावा मुंबई इंडियन्स के युवा भारतीय खिलाड़ियों को कई काउंटी की शीर्ष क्लब टीम के खिलाफ कम से कम 10 टी20 मैच खेलने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: आखिर क्यों इस बार ऑस्ट्रेलिया में सच होगा जीत का सपना, बेहद मजबूत है भारतीय टीम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़