रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे धोनी, विराट कोहली भी नहीं छू पाए

Ind vs SL: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल की. ये उपलब्धि हासिल करने वाले रोहित शर्मा दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2022, 11:05 PM IST
  • रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड
  • विराट कोहली हैं काफी पीछे
रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जिसे धोनी, विराट कोहली भी नहीं छू पाए

नई दिल्लीः Ind vs SL: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल की. ये उपलब्धि हासिल करने वाले रोहित शर्मा दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं. रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच के दौरान अपने 125वें मैच में हिस्सा लेने के बाद सबसे अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए.

रोहित ने शोएब मलिक को छोड़ा पीछे
34 वर्षीय खिलाड़ी ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करते हुए पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (124 टी20) से आगे निकल गए.रोहित एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 100 से अधिक टी20 मैच खेले हैं. 

रोहित के बाद धोनी ने खेले हैं भारत के लिए सर्वाधिक मैच
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (संन्यास 98 मैच) और विराट कोहली (97 मैच) भारतीय खिलाड़ियों में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. ओवरऑल लिस्ट में मलिक के पूर्व साथी मोहम्मद हफीज (119) तीसरे स्थान पर हैं, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (115) और बांग्लादेश के महमुदुल्लाह (113) चौथे और पांचवें स्थान पर हैं.

रोहित ने टी-20 में नहीं हारा है एक भी मैच
रोहित शर्मा (जिन्हें नवंबर में भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था) ने अभी तक पूर्णकालिक नेतृत्व की भूमिका संभालने के बाद से एक मैच नहीं हारा है. 

भारत सीरीज में है 2-0 से आगे
मौजूदा टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 2-0 की नाबाद बढ़त लेने के बाद, उनकी नजर लगातार तीसरी सीरीज में क्लीन स्वीप पर है, जिसमें न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज ने पहले तीन मैचों की घरेलू सीरीज में क्लीन स्वीप किया था.

रोहित ने टी-20 प्रारूप में बनाए हैं 3308 रन
2007 में टी20 विश्व कप में अपना टी20 डेब्यू करने वाले स्टाइलिश बल्लेबाज ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 3308 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़िएः Ind vs SL: तीसरे टी-20 में श्रीलंका ने टॉस जीता, भारत पहले कर रहा गेंदबाजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.   

ट्रेंडिंग न्यूज़