Asia Cup: जसप्रीत बुमराह की कमी दूर करेगा ये गेंदबाज, पूर्व कोच ने बताया भारत का बेस्ट डेथ बॉलर

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने एशिया कप की टीम में अर्शदीप को जगह दिए जाने के फैसले का समर्थन किया. उन्होंने अर्शदीप को बुमराह का बेहतरीन विकल्प बताया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 08:24 PM IST
  • अर्शदीप सिंह में यॉर्कर करने की अद्भुत कला- संजय बांगर
  • डेथ ओवर में भारत को रहना होगा सावधान
Asia Cup: जसप्रीत बुमराह की कमी दूर करेगा ये गेंदबाज, पूर्व कोच ने बताया भारत का बेस्ट डेथ बॉलर

नई दिल्ली: एशिया कप के लिए जिस भारतीय टीम का सेलेक्शन किया गया है, उसमें मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी कई सवाल खड़े कर रही है. बुमराह के अनफिट होने पर शमी भुवनेश्वर कुमार के मददगार साबित हो सकते थे. 

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग संजय बांगर ने बुमराह की कमी को दूर करने के लिए अर्शदीप का पर्याप्त बताया. उन्होंने अर्शदीप सिंह की जमकर तारीफ की और कहा कि उनमें प्रतिभा की कमी नहीं है. 

अर्शदीप सिंह में यॉर्कर करने की अद्भुत कला- संजय बांगर

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने एशिया कप की टीम में अर्शदीप को जगह दिए जाने के फैसले का समर्थन किया. उन्होंने अर्शदीप को बुमराह का बेहतरीन विकल्प बताया. संजय ने कहा कि अर्शदीप सिंह एक अच्छा विकल्प है, जो अच्छी यॉर्कर फेंकता है और साथ ही बहुत नियंत्रण रखता है. वह डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है, इसलिए आगामी एशिया कप 2022 में डेथ ओवरों में बुमराह की उतनी कमी महसूस नहीं होगी, लेकिन भारतीय टीम को बीच के ओवरों में उनकी कमी जरूर महसूस होगी.

डेथ ओवर में भारत को रहना होगा सावधान

एशिया कप में भारत सबसे ज्यादा चुनौती पाकिस्तान से मिल सकती है. पाकिस्तान के पास मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाज हैं. उन धाकड़ बैटर्स को रोकने के लिए टीम इंडिया को अपनी डेथ बॉलिंग में सुधार करना होगा. संजय बांगर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर कुमार को गेंद के साथ अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी.

उन्हें शुरुआत में दो ओवर डालने होंगे और फिर आखिरी चार ओवरों में दो ओवर फेंकने होंगे, जो उनकी ताकत है. मैं उस ओवर के बारे में बात करना चाहता हूं, जहां टीम बीच के ओवरों में बुमराह का इस्तेमाल करती है, और मुझे लगता है कि टीम को वहां उनकी कमी जरूर महसूस होगी.

6 देश लेंगे एशिया कप में हिस्सा

20 से 24 अगस्त तक एशिया कप का क्वालीफायर टूर्नामेंट खेला जाएगा. इसमें कुवैत, सिंगापुर, हॉन्गकॉन्ग और यूएई की टीमें खेलेंगी. इनमें से शीर्ष पर रहने वाली एक टीम मुख्य दौर में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ खेलेंगी. छह टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान के साथ एक क्वालिफाइंग टीम होगी. ग्रुप-बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम है. सभी टीमें ग्रुप में एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेंगी.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया से बार बार बाहर होने पर छलका धुरंधर खिलाड़ी का दर्द, कहा- 'झेल पाना आसान नहीं'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़