सरफराज खान हो रहे टीम पॉलिटिक्स का शिकार? जानिए क्यों उठा ये गंभीर सवाल

सरफराज खान लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला. उन्होंने ईरानी कप में दोहरा शतक जड़ा है. सरफराज बार-बार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी प्लेइंग 11 में जगह पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जिसे लेकर क्रिकेट के जानकार भी सवाल उठा रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2024, 06:32 PM IST
  • ईरानी कप में जड़ा दोहरा शतक
  • न्यूजीलैंड सीरीज के लिए ठोका दावा
सरफराज खान हो रहे टीम पॉलिटिक्स का शिकार? जानिए क्यों उठा ये गंभीर सवाल

नई दिल्ली: ईरानी कप 2024 का मैच रणजी चैंपियन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीमों के बीच लखनऊ में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने दोहरा शतक जड़ा और एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया. यह वही बल्लेबाज है जिसे कई महीनों बाद टीम इंडिया में जगह मिली लेकिन खेलने का मौका नहीं.

ईरानी कप में जड़ा दोहरा शतक

सरफराज मुंबई की टीम के पहले ऐसे बल्लेबाज भी बने हैं जिसने ईरानी कप के इतिहास में दोहरा शतक जड़ा है. ये युवा बल्लेबाज पिछले कई वर्षों से घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहा है. इस क्षमता के दम पर ही उसे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह तो मिली लेकिन प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला. 

इसके बाद ईरानी कप में खेलने के लिए उन्हें टीम इंडिया से रिलीज कर दिया गया और उन्होंने बल्ले से सबको मुंहतोड़ जवाब दिया और अपनी क्षमता का एक और उदाहरण दुनिया के सामने पेश किया.

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए ठोका दावा

सरफराज खान ने एक बार फिर टीम इंडिया में अपनी जगह के लिए दावा ठोक दिया है. टीम इंडिया को अगली टेस्ट सीरीज अपने ही घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलनी हैं. ऐसे में सरफराज खान का एक बार फिर टीम में चुना जाना तय माना जा रहा है और अगर वो इस फॉर्म को यहां भी साबित करते हैं तो उनका ऑस्ट्रेलिया जाना भी तय होगा.

मगर, सवाल ये है कि आखिर सरफराज को लगातार घरेलू सर्किट में प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया में जगह क्यों नहीं मिल रही, और क्या वो टीम पॉलिटिक्स का शिकार हो रहे हैं?

टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत

अब इस मामले में क्या साजिश है इसका आकलन करना तो मुश्किल है, लेकिन जमीनी हकीकत और तथ्यों पर जरूर बात कर सकते हैं. दरअसल, टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ इतनी मजबूत है कि इसमें इन-आउट का खेल बड़ा पेचीदा है. खास तौर पर टेस्ट टीम में कई ऐसे दिग्गज बेंच पर बैठे हैं, जिन्हें प्लेइंग-11 में फिट करना कोच और कप्तान के लिए बड़ी चुनौती होती है.

हालांकि, अगर कोई खिलाड़ी लगातार घरेलू सर्किट में परफॉर्म कर रहा है, तो उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. उम्मीद यही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सरफराज टीम और प्लेइंग-11 दोनों में नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़िएः Women's T20 World Cup 2024: महिला वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल, टीमें, वेन्यू और लाइव स्ट्रीमिंग, यहां जानें- सबकुछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़