आखिर कितने साल के हैं शाहिद अफरीदी, झूठ बोलने पर फिर हुए ट्रोल

पहले भी जब वे क्रिकेट खेलते थे तब भी कई बार झूठ बोलने के लिये उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ती थी. अपने जन्मदिन पर शाहित अफरीदी फिर से ट्रोल हो रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2021, 07:55 PM IST
  • झूठी उम्र के चक्कर में पहले भी झेल चुके हैं शर्मिंदगी
  • ICC के रिकॉर्ड में 41 साल के हैं अफरीदी
आखिर कितने साल के हैं शाहिद अफरीदी, झूठ बोलने पर फिर हुए ट्रोल

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अपनी उम्र के मामले में हमेशा चर्चा में रहते हैं. पहले भी जब वे क्रिकेट खेलते थे तब भी कई बार झूठ बोलने के लिये उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ती थी. अपने जन्मदिन पर शाहित अफरीदी फिर से ट्रोल हो रहे हैं. 

झूठी उम्र के चक्कर में पहले भी झेल चुके हैं शर्मिंदगी

 

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के लिए 1 मार्च का दिन बहुत खास है. अफरीदी (Shahid Afridi) एक मार्च को अपना जन्मदिन मना रहे हैं और उन्होंने ट्विटर पर सभी को बधाइयों के लिए धन्यवाद भी दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में अपनी असल उम्र का जिक्र कर दिया.

अफरीदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि सभी को जन्मदिन की बधाई के लिए शुक्रिया, मैं आज 44 साल का हो गया. मेरे लिए मेरा परिवार और फैन्स मेरी सबसे बड़ी कमाई हैं. मुल्तान के साथ सफर का मजा ले रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि मुल्तान के लिए कुछ मैच जिताऊ प्रदर्शन करूंगा.

ICC के रिकॉर्ड में 41 साल के हैं अफरीदी

अफरीदी के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर एक नया विवाद शुरू हो गया. अफरीदी (Shahid Afridi) ने दावा किया है कि वो आज 44 साल के हो गए हैं, लेकिन आईसीसी (ICC) के आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार अफरीदी की उम्र कुछ और ही है, जिसके बाद उन्हें अब जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- इस खिलाड़ी ने बेइमानी से कमाया था नाम, वर्ल्डकप खेलने के बाद कर रहा बस ड्राइवर का काम

ICC की वेबसाइट से जानकारी मिली है कि शाहिद अफरीदी का जन्म 1 मार्च 1980 को हुआ था. इस हिसाब से वे 41 साल के हुए लेकिन वे खुद कह रहे हैं ये कि ये उनका 44 वां जन्म दिन है. इसका मतलब है कि शाहिद ने अपने करियर की शुरुआत में झूठ बोला होगा. 

शाहिद अफरीदी की किताब में उम्र 46 साल

आपको बता दें कि शाहिद अफरीदी ने अपनी किताब में खुद की जो आयु बताई है उसके अनुसार वे इस समय 46 साल के हैं. अफरीदी ने अपनी खुद की किताब में लिखा कि उनका जन्म 1975 में हुआ था, जिसके हिसाब से वे आज 46 साल के हो गए. 

अफरीदी (Shahid Afridi) ने 2 अक्टूबर 1996 को अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. दो दिन बाद ही 4 अक्टूबर 1996 को अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों में सबसे तेज वनडे शतक बनाने का रिकॉर्ड बना दिया. इतना ही नहीं अफरीदी के नाम सबसे कम उम्र में शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी बना.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़