CWG 2022: निकहत जरीन की शानदार जीत लेकिन इस खिलाड़ी का टूटा सपना

निकहत जरीन ने शुरू से ही मुकाबले में दबदबा बनाया और उनकी युवा प्रतिद्वंद्वी कहीं भी उनकी बराबरी नहीं कर सकी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 06:26 PM IST
  • क्वार्टरफाइनल में पहुंची निकहत जरीन
  • प्री क्वार्टरफाइनल में शिव थापा की हार
CWG 2022: निकहत जरीन की शानदार जीत लेकिन इस खिलाड़ी का टूटा सपना

नई दिल्ली: विश्व चैम्पियन मुक्केबाज निकहत जरीन ने मोजांबिक की हेलेना इस्माइल बागाओ को हराकर महिलाओं के लाइटवेट 50 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया, तो वहीं भारत की उम्मीदो को झटका भी लगा जब शिव थापा अपना मुकाबला हार गए और कॉमनवेल्थ गेम्स से उन्हें बाहर होना पड़ा.

क्वार्टरफाइनल में पहुंची निकहत जरीन

निकहत जरीन ने शुरू से ही मुकाबले में दबदबा बनाया और उनकी युवा प्रतिद्वंद्वी कहीं भी उनकी बराबरी नहीं कर सकी. भारतीय मुक्केबाज ने अपने अपार अनुभव की बदाौलत बायें और दायें मुक्कों के संयोजन का बखूबी इस्तेमाल कर प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज को पस्त किया. 

अंतिम राउंड में जरीन ने दमदार मुक्के सीधे हेलेना के मुंह पर लगे जिससे वह पूरी तरह हिल गयीं जिसके बाद रैफरी ने 48 सेकेंड पहले ही मुकाबला रोक दिया. जरीन का सामना अब क्वार्टरफाइनल में राष्ट्रमंडल खेलों की मौजूदा कांस्य पदक विजेता न्यूजीलैंड की ट्राय गार्टन से होगा जिसमें जीत से वह पोडियम स्थान में पहुंच जायेंगी. 

प्री क्वार्टरफाइनल में शिव थापा की हार

शिव थापा को प्री क्वार्टरफाइनल में रीस लिंच से हार का मुंह देखना पड़ा. 63.5 किग्रा भारत वर्ग में शिव थापा को शिकस्त मिली और यहीं से उनके कॉमनवेल्थ में मेडल जीतने का सपना चकनाचूर हो गया. इससे पहले शिवा थापा ने 63.5 किग्रा भार के वर्ग के राउंडर मे पाकिस्तान के सुलेमान बलोच को बुरी तरह हराया था. 

ये भी पढ़ें- IND vs WI: जीत की आड़ में छिपीं टीम इंडिया की दो बड़ी कमजोरी, T20 World Cup में पड़ सकती हैं भारी

ये भी पढ़ें- IND vs WI: जीत की आड़ में छिपीं टीम इंडिया की दो बड़ी कमजोरी, T20 World Cup में पड़ सकती हैं भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़