CWG 2022: लॉन बॉल के फाइनल में पहुंचा भारत, बढ़ गई एक और गोल्ड मेडल की आस

 Commonwealth Games 2022: भारतीय विमेंस टीम ने लॉन बॉल में न्यूजीलैंड को 16-13 से हराया. अब फाइनल में भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2022, 05:28 PM IST
  • फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया
  • कॉमनवेल्थ में कंफर्म हुआ एक और मेडल
CWG 2022: लॉन बॉल के फाइनल में पहुंचा भारत, बढ़ गई एक और गोल्ड मेडल की आस

नई दिल्ली: Commonwealth Games 2022: लॉन बॉल के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की महिला टीम ने शानदार मैच जीता और फाइनल का टिकट पक्का कर लिया. इसके साथ ही CWG 2022 में भारत को गोल्ड या सिल्वर मेडल मिलना तय हो गया. 

फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया

 

भारतीय विमेंस टीम ने लॉन बॉल में न्यूजीलैंड को 16-13 से हराया. अब फाइनल में भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा. भारतीय टीम पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में महिला फोर्स प्रारूप के फाइनल में पहुंची है. लवली चौबे (लीड), पिंकी (सेकेंड), नयनमोनी सेकिया (थर्ड) और रूपा रानी टिर्की (स्किप) की भारतीय महिला फोर्स टीम मंगलवार को स्वर्ण पदक के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.

सेलिना गोडार्ड (लीड), निकोल टूमी (सेकेंड), टेल ब्रूस (थर्ड) और वेल स्मिथ (स्किप) की न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ दूसरे चरण के बाद 0-5 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की. नौवें चरण के बाद दोनों टीम 7-7 से बराबरी थी जबकि 10वें चरण के बाद भारत ने 10-7 की बढ़त बना ली. 

इस करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम 14वें चरण के बाद 13-12 की मामूली बढ़त बनाने में सफल रही. इसके बाद भारत ने रूपा रानी के बेहरीन शॉट से 16-13 के स्कोर से मुकाबला जीत लिया. भारतीय पुरुष पेयर टीम रविवार को क्वार्टर फाइनल में उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ 8-26 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी. 

ये भी पढ़ें- CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स की सबसे सफल तैराक बनी मैक्कॉन, बर्मिंघम में रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़