दिल्ली कैपिटल्स को पहली जीत मिलने पर झूमे सौरव गांगुली, बोले- यह मेरा...

दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा कि उनकी टीम की ओर से गुरुवार को आईपीएल के छह में से पहला मैच जीतना उनके पहला टेस्ट जीतने के समान है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम के लड़के यह प्रयास कर रहे हैं कि वे बेहतर बल्लेबाजी कैसे कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2023, 01:22 PM IST
  • वार्नर ने डीसी को दी शानदार शुरुआत
  • टीम की बल्लेबाजी से खुश नहींः गांगुली
दिल्ली कैपिटल्स को पहली जीत मिलने पर झूमे सौरव गांगुली, बोले- यह मेरा...

नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा कि उनकी टीम की ओर से गुरुवार को आईपीएल के छह में से पहला मैच जीतना उनके पहला टेस्ट जीतने के समान है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम के लड़के यह प्रयास कर रहे हैं कि वे बेहतर बल्लेबाजी कैसे कर सकते हैं.

डीसी ने केकेआर को हराया
उनके गेंदबाजों के प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद कप्तान डेविड वार्नर के महत्वपूर्ण अर्धशतक (41 रन पर 57 रन) ने दिल्ली कैपिटल्स को सत्र की अपनी पहली जीत दिलाई. टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को चार विकेट से पराजित किया.

दिल्ली ने की अच्छी गेंदबाजी
अक्षर पटेल (2/13), कुलदीप यादव (2/15), ईशांत शर्मा (2/19) और एनरिच नार्जे (2/20) की अच्छी गेंदबाजी के दम पर डीसी ने केकेआर को 20 ओवर में 127 रन पर समेट दिया.

वार्नर ने डीसी को दी शानदार शुरुआत
जवाब में वार्नर ने डीसी को शानदार शुरुआत दी. हालांकि, केकेआर के स्पिनरों ने बीच के ओवरों में बाजी पलट दी, लेकिन अंत में मेजबान टीम ने तीन गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली.

टीम की बल्लेबाजी से खुश नहींः गांगुली
चार विकेट से जीत के बाद गांगुली ने कहा, मैं सोच रहा था कि यह मेरे पहले टेस्ट की तरह है, अपनी छाप छोड़ कर खुश हूं! हमने इस सीजन में अच्छी गेंदबाजी की है. हालांकि, वह अपनी टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन से पूरी तरह से खुश नहीं थे.

'ये अच्छी पिचें और तेज आउटफील्ड हैं'
उन्होंने कहा, ये अच्छी पिचें और तेज आउटफील्ड हैं, लेकिन समस्या बल्लेबाजी है. हमें खुद को देखने की जरूरत है कि हम कैसे बेहतर कर सकते हैं. नॉर्टजे ने शानदार प्रदर्शन किया है. इशांत शर्मा और मुकेश कुमार को देखकर अच्छा लगा. मैं यह नहीं कहूंगा कि यह एक अनुभवहीन लाइन-अप है, उनमें से कई लंबे समय से खेल रहे हैं.

वार्नर ने की गेंदबाजों की तारीफ
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर भी आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच जीतकर और अपनी छाप छोड़ कर खुश थे.
वार्नर ने मैच के बाद कहा, दो अंक हासिल करना बहुत अच्छा है. हमें गेंदबाजी इकाई पर गर्व है. हमने पावर-प्ले में विकेट मांगे, और उन्होंने वैसा ही किया. हमने अच्छा खेल खेला,

अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जिन्होंने चार ओवरों में 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए, प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. शर्मा ने कहा कि वह आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच खेलने के मौके का इंतजार कर रहे थे.

'हम हर एक गेम जीतना चाहते हैं'
उन्होंने मैच के बाद कहा, मैं बस अपने मौके का इंतजार कर रहा था. मैं बस यही सोच रहा था. हर दिन क्षेत्र (गेंदबाजी का) बदलता है, हम योजनाओं के बारे में बात करते हैं. टीम में कोई लकी चार्म नहीं है. हम हर एक गेम जीतना चाहते हैं.

यह भी पढ़िएः MI vs PBKS: मुंबई-पंजाब में इस टीम का पलड़ा रहता है भारी, जानिए किन खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरेंगी दोनों

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़