फॉफ डुप्लेसिस को सिर में लगी चोट, PSL के बाकी मैचों से हुए बाहर

फॉफ डुप्लेसिस पिछले सप्ताह मैच के दौरान क्वेटा ग्लैडिएटर्स के अपने टीम साथी मोहम्मद हसनैन से टकराकर चोटिल हो गए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 16, 2021, 08:16 PM IST
  • कनकशन की चोट के चलते बाहर हुए डुप्लेसिस
  • दक्षिण अफ्रीका वापस लौटेंगे डुप्लेसिस
फॉफ डुप्लेसिस को सिर में लगी चोट, PSL के बाकी मैचों से हुए बाहर

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के  बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में कनकशन का शिकार होने के बाद लीग के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं.

कनकशन की चोट के चलते बाहर हुए डुप्लेसिस

फॉफ डुप्लेसिस पिछले सप्ताह मैच के दौरान क्वेटा ग्लैडिएटर्स के अपने टीम साथी मोहम्मद हसनैन से टकराकर चोटिल हो गए थे. चोटिल होने के बाद डुप्लेसिस ने तुरंत मैदान छोड़ दिया था और फिर जांच के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया था.

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को यह चोट पेशावर जाल्मी के खिलाफ मैच के दौरान लगी थी.

आपस में लड़ गए हसनैन और डुप्लेसिस

पेशावर जाल्मी की पारी के सातवें ओवर के दौरान डुप्लेसिस और हसनैन रन लेने के लिए दौड़ रहे थे, तभी वे आपस में टकरा गए. इस दौरान हसनैन का घुटना डुप्लेसिस के सिर पर जा लगा और वे मैदान पर ही गिर पड़े थे.

दक्षिण अफ्रीका वापस लौटेंगे डुप्लेसिस

डुप्लेसिस अब बुधवार रात दक्षिण अफ्रीका लौट जाएंगे. अस्पताल में भर्ती होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा कि कनकशन के कारण उन्होंने कुछ हद तक अपनी याददाश्त खो दिया था लेकिन अब वह ठीक हैं.

विस्फोटक बल्लेबाज ने पीएसएल के इस सीजन में पांच मैचों के चार पारियों में 76 रन बनाए थे. क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम इस सीजन में आठ मैचों में चार अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है.

ये भी पढ़ें- WTC Final: साउथम्पटन में भीषण गर्मी, सुनील गावस्कर ने अश्विन और जडेजा को दी ये सलाह

उनसे एक दिन पहले ही वेस्टइंडीज के अनुभवी आलराउंडर आंद्रे रसेल को मैच के दौरान सिर में गेंद लग गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पीएसएल के छठे क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल रहे रसेल को इस्लामाबद यूनाइटेड के खिलाफ एक मैच में उस समय गेंद सिर में लगी थी, जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. कनकशन नियम के मुताबिक, रसेल की जगह नसीम शाह को मैदान पर उतारा गया था.

सिर में गेंद लगने के बाद रसेल को स्टेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. उन्हें यह दूसरी पारी के पहले ओवर में लगा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़