T20 World Cup 2024 2nd Semifinal: भारत-इंग्लैंड में कौन मारता है बाजी? हेड-टू-हेड, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

IND vs ENG T20 World Cup 2024 2nd Semifinal: भारत और इंग्लैंड के बीच आज रात दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. रोहित शर्मा और जोस बटलर की टीम में से किसका पलड़ा ज्यादा भारी है, जानें हेड-टू-हेड, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11ः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2024, 10:02 AM IST
  • आज रात होगा दूसरा सेमीफाइनल
  • भारत और इंग्लैंड होंगे आमने-सामने
T20 World Cup 2024 2nd Semifinal: भारत-इंग्लैंड में कौन मारता है बाजी? हेड-टू-हेड, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

नई दिल्लीः IND vs ENG T20 World Cup 2024 2nd Semifinal: टी20 विश्व कप 2024 का पहला फाइनलिस्ट मिल गया है. दक्षिण अफ्रीका पहली बार किसी भी विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है. वहीं दूसरा फाइनलिस्ट भी आज रात को मिल जाएगा. आज रात 8 बजे से भारत और इंग्लैंड के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. जानें पिच रिपोर्ट, दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 और हेड-टू-हेडः

पिछले टी20 विश्व कप में भी भारतीय टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड से हुआ था जहां भारत को 10 विकेट से हार मिली थी. वहीं इंग्लैंड फाइनल में पहुंचा था और वहां भी जीतकर चैंपियन बना था. आज रात गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ भिड़ने के दौरान भारत हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगा.

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा सेमीफाइनल (India vs England, Semi Final 2)

मैच का समयः रात 8 बजे
मैच का स्थानः प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (India vs England Pitch Report)

भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला प्रोविडेंस स्टेडियम में होना है. यहां की पिच स्पिनरों को मदद पहुंचाती है जबकि टूर्नामेंट के दौरान यहां 5 मैच हुए जिनमें से 3 में पहली बार बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली. वहीं 2 बार लक्ष्य सफलता पूर्वक हासिल किया गया. इस पिच में पहली पारी का औसत स्कोर 146 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 112 रन है.

भारत बनाम इंग्लैंड हेड-टू-हेड (India vs England Head to Head)

भारत और इंग्लैंड टी20 फॉर्मेट में 23 बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरे हैं. इनमें से 12 बार भारतीय टीम को जीत मिली है जबकि 11 बार इंग्लैंड ने जीत हासिल की है. यानी दोनों टीमों का मुकाबला बराबर का रहा है. इसी तरह टी20 विश्व कप में भी दोनों टीमें 4 बार भिड़ी हैं जिनमें से दोनों ने 2-2 मैच जीते हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग 11 (India Probable XI)

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11 (England Probable XI)

फिल साल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोइन अली, लियम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, रीस टॉपले और आदिल राशिद.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़