T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम में फिर बदलाव, कोच साइमन हेल्मोट हटे, जानें किसे मिली जिम्मेदारी

हाल ही में भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड से बुरी तरह के बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बदलाव का सिलसिला लगातार जारी है. टूर्नामेंट से बाहर होते ही टीम के चीफ सेलेक्टर बदले गए. फिर फील्डिंग कोच, गेंदबाजी और कप्तान सभी बदल दिए गए. इसी फेहरिस्त में पाकिस्तान टीम में एक और बड़ा बदलाव हुआ है. यह बदलाव टीम के कोच में हुए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 02:46 PM IST
  • PCB ने हाई परफॉर्मेंस कोच को बदला
  • साइमन हेल्मोट की जगह मिली जिम्मेदारी
T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम में फिर बदलाव, कोच साइमन हेल्मोट हटे, जानें किसे मिली जिम्मेदारी

नई दिल्लीः हाल ही में भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड से बुरी तरह के बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बदलाव का सिलसिला लगातार जारी है. टूर्नामेंट से बाहर होते ही टीम के चीफ सेलेक्टर बदले गए. फिर फील्डिंग कोच, गेंदबाजी और कप्तान सभी बदल दिए गए. इसी फेहरिस्त में पाकिस्तान टीम में एक और बड़ा बदलाव हुआ है. यह बदलाव टीम के कोच में हुए हैं. 

PCB ने हाई परफॉर्मेंस कोच को बदला
रिपोर्ट्स की मानें, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के हाई परफॉर्मेंस कोच में बदलाव कर दिया है. जनवरी में पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए PCB ने पूर्व ऑलराउंडर यासिर अराफात को टीम का हाई परफॉर्मेंस कोच नियुक्त किया है. 

साइमन हेल्मोट की जगह मिली जिम्मेदारी
यासिर अराफात को यह जिम्मेदारी साइमन हेल्मोट की जगह पर दी गई है. मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है और इस सीरीज में साइमन हेल्मोट हाई परफॉर्मेंस कोच के रूप में काम कर रहे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से दावा किया जा रहा है कि यासिर अराफात को सिर्फ न्यूजीलैंड दौरे के लिए यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिहाज से है जरूरी
इसके बाद यह जिम्मेदारी किसी और को भी सौंपी जा सकती है. हालांकि, यासिर अराफात को केवल न्यूजीलैंड दौरे के लिए हाई परफॉर्मेंस कोच नियुक्त किया गया है या फिर अगले कुछ दिनों के लिए इसकी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस लिहाज से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला यह टी20 सीरीज काफी अहम माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs SA 1st Test: पहले टेस्ट के दौरान भारी बारिश का खतरा, जानें सेंचुरियन में कितने दिन बरसेंगे बादल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़