T20 World Cup 2024: सुपर-8 मुकाबले से पहले भारत के लिए बुरी खबर, प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हुआ दिग्गज प्लेयर

अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का सफर लीग मैचों से सुपर-8 तक पहुंच गया है. भारतीय टीम सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान के खेलेगी. यह मैच बारबाडोस में खेला जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2024, 07:02 AM IST
  • बल्लेबाजी के दौरान हाथ में लगी चोट
  • चोट की गंभीरता का नहीं चल पाया पता
T20 World Cup 2024: सुपर-8 मुकाबले से पहले भारत के लिए बुरी खबर, प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हुआ दिग्गज प्लेयर

नई दिल्लीः IND vs AFG, T20 WC 2024 Super-8: अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का सफर लीग मैचों से सुपर-8 तक पहुंच गया है. भारतीय टीम सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान के खेलेगी. यह मैच बारबाडोस में खेला जाएगा. मुकाबले को करीब आता देख टीम इंडिया ट्रेनिंग सेशन के लिए 17 जून को बारबाडोस के ब्रिजटाउन पहुंची थी. 

बल्लेबाजी के दौरान हाथ में लगी चोट 
इसी दौरान भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार चोटिल हो गए हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो सूर्यकुमार यादव को नेट पर बल्लेबाजी करने के दौरान हाथ में चोल लग गई. हालांकि, इसके तुरंत बाद ही फिजियो की टीम सूर्या के पास पहुंची और उन्हें संभाला. मैजिक स्प्रे के बाद सूर्या ने अपने ट्रेनिंग सेशन को पूरा किया. 

चोट की गंभीरता का नहीं चल पाया पता 
सूर्या के हाथ पर लगी यह चोट कितनी गंभीर है, अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आ पाई है. बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में यह पहली है, जब टीम इंडिया के खिलाड़ी कैरेबियाई द्वीपों में ट्रेनिंग कर रहे हैं. यहां तक अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच कैरेबियाई सरजमीं पर टीम इंडिया का पहला मैच होगा. 

बारिश में रद्द हुआ भारत बनाम कनाडा मैच 
इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने अपने ग्रुप ए के सभी मुकाबले संयुक्त राज्य अमेरिका में खेले थे. भारत ने न्यूयॉर्क में अपने तीन मुकाबले खेले. वहीं, शनिवार को फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ टीम का आखिरी लीग मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ गया. लिहाजा टीम इंडिया को अपने कॉम्बिनेशन के साथ प्रयोग करने का समय भी नहीं मिल पाया है. 

ये भी पढ़ेंः T20 WC 2024 में सुपर-8 टीमों की तस्वीरें हुईं साफ, जानें टीम इंडिया की कब, किससे और कहां होगी टक्कर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़